Cricket

नई दिल्लीः इंग्लैंड के खिलाफ ट्रेंट ब्रिज में खेले जाने तीसरे टेस्ट मैच से पहले भारतीय टीम के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है। पिछले कुछ दिनों से चोटिल चल रहे टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह अब पूरी तरह फिट हो चुके हैं। वह आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के दौरान चोटिल होकर बाहर हो गए थे। उसके बाद वो इंग्लैंड के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज का हिस्सा नहीं थे।

बता दें कि इंग्लैंड ने भारत पर पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-0 से बढ़त बना ली है। भारत को बर्मिंघम में खेले गए पहले टेस्ट में 31 रन जबकि दूसरे में पारी और 159 रन की करारी शिकस्त झेलनी पड़ी थी। इन दोनों मैचों में बुमराह की कमी काफी महसूस हुई। बुमराह को पहले तीन टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम में चुना तो गया, लेकिन वो पूरी तरह से फिट नहीं हो पाए थे। अब खबर आ रही है कि बुमराह पूरी तरह फिट हैं और तीसरे टेस्ट में चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे।

PunjabKesari

बुमराह अगर लौटते हैं, तो टीम इंडिया तीन तेज गेंदबाज और एक स्पिनर के कॉम्बिनेशन के साथ उतर सकती है। ऐसे में बुमराह, ईशांत और मोहम्मद शमी पर तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी होगी। भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच 18 अगस्त से नॉटिंघम में खेला जाएगा।

इस बीच रविचंद्रन अश्विन और हाॢदक पंड्या को भी फिट घोषित किया गया है। दूसरे टेस्ट में दूसरी पारी में बल्लेबाजी के दौरान इन दोनों के सीधे हाथ की अंगुलियों पर गेंद लगी थी। अश्विन के साथ दो बार ऐसा हुआ था। कप्तान विराट कोहली भी तीसरे टेस्ट के लिए पूरी तरह से फिट होने की दौड़ में शामिल हैं। उन्होंने अपनी उपलब्धता की पुष्टि की है लेकिन कहा है कि शायद विकेटों के बीच दौड़ या क्षेत्ररक्षण के दौरान वह अपना शत प्रतिशत नहीं दे पाएं। आज पूरी भारतीय टीम ने जिम सत्र में हिस्सा लिया। सभी खिलाड़ी और कप्तान इस सत्र में शामिल हुए। कोहली पूर्ण फिटनेस हासिल करने की संभावना में सुधार के लिए रिहैबिलिटेशन से गुजर रहे हैं।