Sports

स्पोर्टस डेस्क: (अतुल वर्मा) कहते हैं कि किस्मत बदलते देर नहीं लगती, अगर सही सोच, लग्न और कड़ी मेहनत के साथ आगे बढ़ा जाए और उसके बाद जब ऊपर वाला देता है तो छप्पर फाड़ कर देता है। यूपी के भदोही जिले के रहने वाले यशस्वी जायसवाल को भी कड़े संघर्ष और मेहनत के बाद छप्पर फाड़ कर मिला है। संघर्ष के दिनों में गोलगप्पे तक बेचने वाले 16 साल के युवा खिलाड़ी जायसवाल का रणजी टीम में चयन हुआ है और वो अब मुंबई की ओर से मैदान पर चौके-छक्के लगाते नजर आएंगे।

श्रेयर अय्यर की जगह टीम में चुने गए जायसवाल

PunjabKesari

बता दें कि जायसवाल को श्रेयर अय्यर की जगह मुंबई की रणजी टीम में शामिल किया है। पहले जायसवाल गुरुवार को घोषित हुई 15 सदस्यीय मुंबई की टीम का हिस्सा नहीं थे, लेकिन श्रेयस अय्यर को भारत की टी-20 टीम में शामिल किए जाने के बाद मुंबई ने उनके स्थान पर जायसवाल को जगह दी। वहीं मुंबई सत्र का अपना पहला रणजी मैच रेलवे के खिलाफ 1 नवंबर से दिल्ली के करनैल सिंह स्टेडियम में खेलेगी। अगर जायसवाल अंतिम एकादश में शामिल होते हैं तो इस मैच के साथ ही अपने प्रथम श्रेणी करियर की शुरुआत करेंगे।

अंडर-19 एशिया कप में रहे मैन ऑफ द सीरीज

PunjabKesari

हाल ही में हुए अंडर-19 एशिया कप टूर्नामेंट में बेहतरीन फॉर्म में दिखे ओपनर बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल फाइनल महामुकाबले में टीम की जीत के हीरो भी रहे थे। फाइनल में उन्होंने ने भारत के 304 रनों के पहाड़ जैसे स्कोर में 85 रनों का शुरुआती अहम योगदान दिया था। टूर्नामेंट में कुल 318 रनों के अपने बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत वो “प्लेयर ऑफ द सीरिज” भी चुने गए थे।

सचिन और वेंगसरकर भी कर चुके हैं जायसवाल की तारीफ

PunjabKesari

क्रिकेट कोच ज्वाला सिंह की कक्षा से सीखकर जूनियर स्तर पर कई बेहतरीन पारियां खेलकर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा चुके जायसवाल की कई दिग्गज क्रिकेटर तारीफ कर चुके हैं। इस लिस्ट में सबसे पहला नाम क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर का है। एशिया कप से पहले सचिन ने उन्हें अपने घर बुलाकर अपने ऑटोग्राफ वाला बल्ला तोहफे में देकर टूर्नामेंट के लिए शुभकामनाएं दी थीं और टूर्नामेंट के बाद उनके प्रदर्शन की जमकर तारीफी भी की थी। वहीं दिलीप वेंगसरकर समेत कई अन्य दिग्गज खिलाड़ी भी जायसवाल की बल्लेबाजी की तारीफ कर चुके हैं।

.
.
.
.
.