Sports

नई दिल्ली ( निकलेश जैन ) चैम्पियन चैस टूर के सातवे पड़ाव गोल्ड्मनी एशियन रैपिड शतरंज टूर्नामेंट में दूसरे दिन भी कई उलटफेर हुए । दूसरे दिन राउंड 6 से 10 के मुक़ाबले खेले गए , भारतीय खिलाड़ियों मे पहली बार खेल रहे युवा ग्रांड मास्टर अर्जुन एरिगासी का शानदार खेल दूसरे दिन भी जारी रहा और कल के अपने स्कोर मे वह 3 अंक जोड़ने मे सफल रहे । दूसरे दिन उन्होने आठवे राउंड मे हमवतन शीर्ष भारतीय ग्रांडमास्टर विदित गुजराती को पराजित कर बड़ा उलटफेर किया तो दसवें राउंड मे विश्व की नंबर एक महिला खिलाड़ी चीन की पूर्व विश्व चैम्पियन हाउ ईफ़ान को मात दी , अर्जुन ने गुकेश डी और फीडे के अलीरेजा फिरौजा से ड्रॉ खेला जबकि यूएसए के लेवोन अरोनियन से उन्हे हार का सामना करना पड़ा।

 विदित के लिए दूसरा दिन अच्छा नहीं रहा उन्होने एक और जहां डिंग लीरेन , लेवोन अरोनियन और अलीरेजा जैसे अच्छे खिलाड़ियों से बाजी ड्रॉ खेली उन्हे हमवतन जूनियर खिलाड़ियों अर्जुन और गुकेश से पराजय का सामना करना पड़ा ।

गुकेश नें पहले दिन के मुक़ाबले वापसी करते हुए 3 अंक बनाए उन्होने विदित और हाऊ ईफ़ान पर जीत दर्ज की तो यूएसए के वेसली सो और अर्जुन से ड्रॉ खेला । अधिबन भास्करन के लिए दूसरा दिन और बुरा साबित हुआ और उन्हे लगातार चार हार का सामना करना पड़ा । अंतिम राउंड मे यूएई के सलेम सालेह से जीतकर उन्होने अपनी पहली जीत दर्ज की ।

विश्व चैम्पियन मेगनस कार्लसन के लिए भी दूसरा दिन खास नहीं रहा और वह सिर्फ 2.5 अंक ही जोड़ सके ।

राउंड 10 के बाद अरोनियन और डिंग 7 अंक, वेसली और आर्टेमिव ब्लादिस्लाव 6.5 अंक , कार्लसन और अनीश गिरि 6 अंक ,अर्जुन 5.5 अंक और जान डुड़ा 5 अंको के साथ प्ले ऑफ की दौड़ मे आगे चल रहे है ।