IPL 2019
Sports

नई दिल्ली: फुटबॉल दिल्ली (दिल्ली सॉकर एसोसिएशन) का नया सत्र जुलाई के दूसरे सप्ताह में गोल्डन लीग (अंडर 9 और अंडर 11 लीग) के साथ शुरू होगा। फुटबॉल दिल्ली (पहले डीएसए) ने अपने अध्यक्ष शाजी प्रभाकरन की अध्यक्षता में हुई कार्यकारी समिति की बैठक में सत्र 2018-19 के लिए फुटबॉल गतिविधियों के वार्षिक कैलेंडर को अंतिम रूप दिया। कैलेंडर के अनुसार फुटबॉल दिल्ली का लक्ष्य ग्रास रुट स्तर से लेकर प्रो स्तर तक फुटबॉल को बढ़ावा देना है। 

नया सत्र गोल्डन लीग (अंडर 9 और अंडर 11 लीग) के साथ शुरू होगा। यह लड़के और लड़कियों की मिश्रित लीग है जो जुलाई के दूसरे सप्ताह में शुरू होगी और इस लीग के लिए 15 मई तक 200 टीमों की प्रविष्टियां मिली हैं। फुटबॉल दिल्ली अक्टूबर में प्रो लीग भी लांच करेगी और साथ ही जनवरी 2019 में सामुदायिक लीग भी शुरू करेगी। कॉर्पोरेट जगत में फुटबॉल को प्रोत्साहन देने के लिए कॉर्पोरेट लीग भी शुरू की जायेगी। 

इसके अलावा दिसम्बर से फुटसाल प्रतियोगिताएं शुरू करने की भी योजना है। विभागीय टीमों के बीच एलीट संस्थागत लीग जनवरी 2019 से शुरू होगी जबकि ए और बी डिवीकान क्लबों के लिए अमेच्योर लीग इस वर्ष अगस्त से शुरू होगी। महिला फुटबॉल को बढ़ावा देने के लिए लड़कियों की अंडर 15 स्कूल लीग और महिला फुटबॉल लीग भी शुरू की जाएगी। अगले सत्र में 1200-1500 मैच आयोजित होंगे।

.
.
.
.
.