Sports

कोलकाता : गत चैंपियन गोकुलम केरल एफसी और आर्मी रेड ने रविवार को यहां क्रमश: असम राइफल्स और हैदराबाद एफसी को हराकर ग्रुप डी से 130वें डूरंड कप फुटबॉल टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। गोकुलम ने असम राइफल्स को 7-2 जबकि आर्मी रेड ने हैदराबाद एफसी को 2-1 से हराया।

आर्मी रेड टूर्नामेंट के नॉकआउट में जगह बनाने वाली सेना की दूसरी टीम है। इससे पहले आर्मी ग्रीम ने भी क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। असम राइफल्स के खिलाफ गोकुलम की टीम ने शुरुआत से ही दबदबा बनाया और टीम मध्यांतर तक 4-1 से आगे थी। नाइजीरिया के स्ट्राइकर चिसोम एल्विस चिकातरा ने पहले ही मिनट में गोकुलम को बढ़त दिलाई। पहले हाफ में बेनेस्टन बेरेटो ने दो गोल दागे जबकि गोकुलम की ओर से रहीम ओसुमानु ने भी एक गोल किया।

दूसरे हाफ में चिसोम ने दो और गोल दागकर हैट्रिक पूरी की। स्थानापन्न खिलाड़ी सौरव ने भी 61वें मिनट में गोकुलम के लिए गोल किया। असम राइफल्स की ओर से सोबेम रोजर सिंह और सामुजल राभा ने गोल दागे।

दूसरी तरफ आर्मी रेड और हैदराबाद एफसी के बीच मुकाबला करीबी रहा। आर्मी रेड की ओर से लिटन शिल ने दो गोल दागे जबकि हैदराबाद की टीम की ओर से एकमात्र गोल कौस्तव दत्ता ने किया।