Sports

फातोर्दा : दूसरे हाफ में दो जबरदस्त गोलों की मदद से मेजबान एफसी गोवा ने यहां जवाहर लाल नेहरु स्टेडियम में खेले गए इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के छठे सीजन के मैच में नॉर्थईस्ट यूनाइटेड को 2-0 से हराकर अंकतालिका में शीर्ष स्थान हासिल कर लिया। यह गोवा का लीग में 100वां मैच भी था। गोवा ने 68वें मिनट में मिस्लव कोमोरस्की के आत्मघाती गोल से 1-0 की बढ़त बना ली और फिर उसने 82वें मिनट में पेनाल्टी पर फेरान कोरोमिनास के गोल से 2-0 से मैच जीत लिया।

कोरोमिनास का सीजन का यह आठवां गोल है और इस सीजन में सर्वाधिक गोल करने वाले खिलाड़ियों की सूची में वह एटीके के रॉय कृष्णा के साथ संयुक्त रूप से पहले स्थान पर पहुंच गए हैं। दोनों के अब आठ-आठ गोल हो गए हैं। गोवा का आईएसएल के इतिहास में अपने 100वें मैच में यह 100वां गोल था। जवाहर लाल नेहरु स्टेडियम में खेला गया आईएसएल का यह 50वां मैच था। एफसी गोवा की 12 मैचों में यह सातवीं जीत है और टीम अब 24 अंक हो गए हैं तथा वह अंकतालिका में टॉप पर पहुंच गई हैं। वही, नॉर्थईस्ट यूनाइटेड को 10 मैचों में पांचवीं हार का सामना करना पड़ा है और टीम 11 अंकों के साथ आठवें नंबर पर हैं।

गोवा ने नौवें मिनट में एक अच्छा मौका बनाया और फेरान कोरोमिनास बॉल को टारगेट पर लेने से चूक गए। इसके तीन मिनट बाद ही मेजबान टीम एक बार फिर बढ़त लेने का सुनहरा मौका गंवा बैठी। इस बार जैकीचंद इसमें विफल रहे। मैच के 38वें मिनट में गोवा के ब्रेंडन फर्नांडीज को पीला काडर् दिखाया गया। ब्रेंडन को इस सीजन में चौथी बार पीला काडर् मिला है और अब वह अगले मैच में नहीं खेल पाएंगे। गोवा की टीम के पास हाफ टाइम से पहले 44वें मिनट में गोल दागने का एक और मौका आया और कोरोमिनास इस बार भी बॉल तक नहीं पहुंच पाए तथा पहले हाफ की समाप्ति तक दोनों ही टीमें बढ़त हासिल नहीं कर पाई। दूसरे हाफ के शुरू होने के बाद गोवा के लिए गोल करने की संभावना ज्यादा बढ़ गई क्योंकि टीम ने इस सीजन में घरेलू मैच के दूसरे हाफ में अब तक सबसे ज्यादा सात गोल किए थे।