Sports

गोवा ( निकलेश जैन ) में चल रहे गोवा इंटरनेशनल ग्रांडमास्टर शतरंज चैंपियनशिप में चार राउंड के बाद भारत के दीपन चक्रवर्ती , स्टेनी जीए और अनुराग महामल अपने सभी चारो मैच जीतकर सयुंक्त पहले स्थान पर आ गए है । विदेशी खिलाड़ियों में ईरान के इदानी पौया,अर्मेनिया के सहकायन समवेल ,बांग्लादेश के जियौर रहमान , बेलारूस के सेरगी कास्पारोव और उक्रेन के सिवुक विताली  भी चारों मैच जीतकर 4 अंक बनाते हुए संयुक्त बढ़त पर चल रहे है । 

आज हुए मुकाबलों में टॉप सीड उक्रेन के मार्टिन क्राव्टसिव नें उक्रेन के ही वेलेरिय नोवेरोव से ड्रॉ खेला और इसके साथ ही 3.5 अंको के साथ वह दूसरे स्थान पर चले गए है ।  भारतीय खिलाड़ियों में दीपन नें हमवतन युवा खिलाड़ी प्रणव वी को ,अनुराग महामल नें अनिरुद्ध देशपांडे को तो स्टेनी जीए ने वेंकट रमन को पराजित करते हुए फिलहाल अपने अपराजेय क्रम को बनाए रखा है । 

भारत के राष्ट्रीय रैपिड चैम्पियन आरआर लक्ष्मण नें बेलारूस के वादिम मलखटकोव से ड्रॉ खेला तो युवा राहुल वीएस नें तीसरे वरीय रूस के अलेक्ज़ेंडर प्रेदके को ड्रॉ खेलने पर विवश कर दिया । 

 

महिला खिलाड़ियों में कोलंबिया की एंजेला फ़्रांकों ,भारत की मिशेल केथ्रीना ,स्वाति घाटे 3 अंक पर जबकि आरती रामास्वामी ,भक्ति कुलकर्णी 2.5 अंक पर खेल रही है । 

प्रतियोगिता 13 अक्टूबर से 20 अक्टूबर  के बीच खेली जाएगी ।