Sports

नई दिल्ली : सूरत में रहने वाली 17 साल की लड़की स्तुति शाह ने जैन परंपरा के तहत बीते दिनों संन्यास लेने का फैसला लिया था। लेकिन उनका यह फैसला उनकी एक अनोखी इच्छा के कारण चर्चा में आ गया है। दरअसल, स्तुति की इच्छा थी कि वह भारत के पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर की लाल फरारी में दीक्षा लेने जाए। बेटी की इसी इच्छा को पूरी करने के लिए उनके पिता सुरेश शाह जोकि सूरत के एक बड़े व्यापारी है, ने फरारी के अब के मालिक जयेश देसाई से संपर्क किया था।

बता दें कि सचिन तेंदुलकर यह फरारी फार्मूला वन चैम्पियन माइकल शुमाकर ने गिफ्ट दी थी। सचिन तब इस फरारी को लेकर चर्चा में आए थे जब 2011 में उन्होंने गिफ्ट में मिली फरारी सूरत के व्यापारी जयेश देसाई को बेच दी थी। अब इन्हीं जयेश से स्तुति के पिता सुरेश शाह से कार सिर्फ एक दिन के लिए लाए थे ताकि उनकी बेटी की इच्छा पूरी हो सके।

शाह ने बताया कि बेटी स्तुति ने जैन परंपरा में आध्यात्मिक गुरु ‘महाराज साहेब’ के संपर्क में आने के बाद संन्यास का फैसला लिया था। हालांकि शाह चाहते थे कि उनकी बेटी एक अच्छी वक्ता बने लेकिन उन्हें बेटी का यह फैसला भी मंजूर है। बता दें कि शाह एक प्रिंटिंग प्रेस के मालिक होने के साथ बड़े प्रॉपर्टी डीलर भी हैं।