Sports

सोच्चिः रूस में खेले जा रहे फीफा विश्वकप में शनिवार को दिन का अंतिम मुकाबला स्वीडन को जर्मनी के बीच मुकाबला हुआ। जर्मनी ने स्वीडन को इंजरी टाइम के अंतिम क्षणों टोनी क्रूज के गोल से 2-1 से हरा दिया। इससे पहले जर्मनी ने दूसरे हाफ में मार्को रेउस ने गोल कर टीम को 1-1 की बराबरी पर ला दिया था।

PunjabKesari

इससे पहले स्वीडन की ओर से ओला टोइवोनेन ने मैच के पहले हाफ के 32वें मिनट में गोल कर टीम को बढ़त दिलाई थी। स्वीडन इस बढ़त को बरकरार नहीं कर सकी और दुसरे हाफ में मैच हार गई। 


PunjabKesari 
जर्मनी की जीत के साथ ही टॉप 16 में बने रहने की उम्मीदें अभी बाकी हैं और स्वीडन को इस हार से बड़ा झटका लगा है, उसे अंतिम 16 में जाने के लिए अभी इंतजार करना होगा। मैच के शुरू से ही जर्मनी की टीम ने आक्रामक खेल दिखाया। 

PunjabKesari 
वहीं गत चैंपियन जर्मनी तीसरे स्थान पर है और स्वीडन से यदि वह हारती है तो उसका बोरिया बिस्तरा रूस से बंध जाएगा। हालांकि जर्मनी के लिये पहले भी ऐसी स्थिति पैदा हुई है लेकिन फिलहाल उसकी फार्म देखकर नहीं लगता कि वह उतनी मजबूत स्थिति में है।  पिछले मैच में आर्सेनल स्टार मेसुत ओजिल के प्रदर्शन की काफी निंदा हुई थी। 

PunjabKesari

मैच के दौरान जर्मनी की ओर से जैरम बोटेंग को मैच के 82वें मिनट में फील्ड रेफरी ने रेड कार्ड दे दिया, जिसके बाद उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा। 

PunjabKesari

कैसा रहा दोनों टीमों का प्रदर्शन-

PunjabKesari



 

.
.
.
.
.