Sports

ग्रोस आइलेट : क्रिस गेल के 38 गेंदों पर 67 रन की मदद से वेस्टइंडीज ने तीसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में ऑस्ट्रेलिया को छह विकेट से शिकस्त देकर पांच मैचों की श्रृंखला में 3-0 से अजेय बढ़त हासिल की। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 141 रन बनाए। वेस्टइंडीज ने 31 गेंद शेष रहते हुए 4 विकेट पर 142 रन बनाकर आसानी से लक्ष्य हासिल किया। 

कार्यवाहक कप्तान निकोलस पूरण 27 गेंदों पर 32 रन बनाकर नाबाद रहे। लेकिन सेंट लूसिया में खेला गया यह मैच पूर्व कप्तान गेल के नाम रहा। बाएं हाथ के बल्लेबाज गेल ने 7 छक्के और 4 चौके लगाए। इस 41 वर्षीय बल्लेबाज ने मार्च 2016 में इंग्लैंड के खिलाफ नाबाद 100 रन बनाने के बाद टी20 अंतरराष्ट्रीय में पहली बार 50 रन की संख्या पार की। गेल ने दूसरे ओवर में ही तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड पर छक्का और लगातार तीन चौके जड़कर अपने तेवर दिखा दिए थे। उन्होंने 11वें ओवर में एडम जंपा पर लगातार तीन छक्के लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया। 

गेल को इस पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। गेल ने बाद में कहा कि उनका ध्यान संयुक्त अरब अमीरात में अक्टूबर में होने वाले टी20 विश्व कप पर लगा है। तब वह 42 साल के हो जाएंगे। वेस्टइंडीज ने सीरीज का पहला मैच 18 रन से जीता था। उसने दूसरे मैच में 56 रन से जीत दर्ज की थी। ऑस्ट्रेलिया को सीरीज जीवंत बनाए रखने के लिए जीत की जरूरत थी लेकिन उसके बल्लेबाज बड़ा स्कोर नहीं बना पाए। 

सलामी बल्लेबाजों कप्तान आरोन फिंच (31 गेंदों पर 30 रन) और मैथ्यू वेड (16 गेंदों पर 23 रन) तथा मध्यक्रम के बल्लेबाजों मोएजेस हेनरिक्स (33) और एस्टन टर्नर (24) ने अच्छी शुरुआत की लेकिन वे उसे बड़े स्कोर में बदलने में नाकाम रहे। अमरीका की तरफ से 8 टी20 खेलने के बाद 2019 से वेस्टइंडीज की तरफ से खेल रहे लेग स्पिनर हेडन वाल्श जूनियर ने अपने दूसरे ओवर में 2 विकेट लिए। उन्होंने चार ओवर में 18 रन देकर दो विकेट हासिल किये जबकि ओबेद मैकॉय, ड्वेन ब्रावो और फैबियन एलेन ने एक-एक विकेट लिया। श्रृंखला का चौथा मैच बुधवार को खेला जाएगा।