Sports

नई दिल्लीः इंग्लैंड के हाथों भारत को साउथम्पटन में मिली करारी हार के बाद पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने विराट कोहली की कप्तानी पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि कोहली की कप्तानी में अब वह बात नहीं रही। बता दें कि भारतीय टीम चौथे टेस्ट में 60 रनों से हार गई जिसके साथ ही इंग्लैंड ने 5 मैचों की सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त भी बना ली है।

PunjabKesari

गावस्कर ने कहा, ''यह हार निराशाजनक है और इसकी समीक्षा की जानी चाहिए। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज जीतकर विराट ने बतौर कप्तान अपनी काबिलियत साबित की थी, लेकिन इंग्लैंड में वैसा देखने को नहीं मिला। विराट ने उम्मीद से कहीं बेहतर प्रदर्शन किया है लेकिन कप्तान तभी सफल हो सकता है जब उसकी टीम प्रदर्शन करेगी।'' उन्होंने आगे कहा, ''प्रबंधन और क्रिकेट बोर्ड को साझा रूप से प्रैक्टिस मैचों के लिए रणनीति बनानी चाहिए थी, क्योंकि नेट प्रैक्टिस काफी नहीं है, हमें मैच प्रैक्टिस की जरूरत होती है। 

PunjabKesari

भारतीय टीम में ऐसे कई खिलाड़ी हैं जिन्होंने काबिलियत के मुताबिक प्रदर्शन नहीं किया है। इंग्लैंड में खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर गावस्कर ने कहा कि एक-दो खिलाड़ियों को हार का दोष देना ठीक नहीं क्योंकि यह टीम गेम है। बताते चलें कि साल 2014 में धोनी के अचानक संन्यास लेने के बाद विराट को टेस्ट टीम की कप्तानी सौंपी गई थी। इस साल की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2-1 से सीरीज हारने के बाद यह कोहली की कप्तानी में विदेशी धरती पर लगातार दूसरी सीरीज हार है।

PunjabKesari