Cricket

नई दिल्लीः इंग्लैंड के खिलाफ नॉटिंघम में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच से पहले भारतीय पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने विराट कोहली को एक खास सलाह दी है। उन्होंने कहा कि अगर कोहली 50% भी फिट हैं तभी वह तीसरा टेस्ट खेलें। आपको बता दें कि बर्मिंघम में पहला मैच हारने के बाद इंग्लैंड ने लाॅर्ड्स में भी भारतीय टीम को हराकर सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है।

PunjabKesari

गौरतलब है कि कोहली को दूसरे टेस्ट में पीठ पर चोट लगी थी और इस वक्त उनका तीसरे मैच में खेलने पर सस्पेंस बना हुआ है। गावस्कर ने कहा, ''कोहली को अपनी चोट के बारे में खुद को सोचना होगा, कोहली को देखना होगा कि उनकी चोट कितनी गंभीर है और क्या वह जोखिम लेने की स्थिति में है या नहीं। अगर मैं कोहली की जगह होता तो 50 फिसदी फिट होने के बाद भी खेलता।'' गावस्कर ने कहा कि कोहली को सिर्फ उस स्थिति में नहीं खेलना चाहिए जब वह झुकने या चलने में भी परेशानी महसूस कर रहे हो। मेरे हिसाब से तो उसे खेलना ही चाहिए। 

PunjabKesari

गावस्कर ने इसका कारण भी बताते हुए कहा कि कोहली इस टीम के ना केवल बेस्ट बल्लेबाज है बल्कि वह इस टीम को जोड़ के रखने में भी सक्षम है। इस समय ज्यादातर खिलाड़ी खराब फॉर्म है इसलिए कोहली मानसिक तौर पर भी उन्हें समर्थन दे सकते हैं। भारत के लिए तीसरा टेस्ट मैच करो या मरो का है, अगर भारतीय टीम इस टेस्ट को गंवा देती है तो सीरीज भी उसके हाथ से निकल जाएगी।