Cricket

नई दिल्लीः एशिया कप टूर्नामेंट का 5वां मुकाबला भारत-पाकिस्तान के बीच 19 सितंबर को होगा। लेकिन मुकाबले से पहले दिग्गज क्रिकेटरों ने अपनी फेवरेट टीमों के लिए तारीफों के पुल बांधने शुरू कर दिए। इसी बीच भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने पाकिस्तान को अपनी फेवरेट टीम माना। साथ ही कहा कि जो चाल विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी चलेंगे वो नहीं चलेगी।

गावस्कर का मानना है कि पिछले साल चैंपियंस ट्रॉफी जीतने वाली पाकिस्तान की टीम एशिया कप की फेवरेट टीम है। इसके अलावा उन्होंने कहा कि यह टीम सबसे संतुलित तो है ही, साथ ही इन्हें अपने घरेलू मैदान (दुबई) में खेलना है। वो यहां के मौसम और पिच से वाकिफ हैं, जो उनके लिए फायदेमंद साबित होगा। इसी के चलते पाकिस्तान एशिया कप ट्रॉफी को अपने नाम करना चाहेगी।

गावस्कर ने कहा, ''एशिया कप में धोनी की उपस्थिति में दो लेग स्पिनर्स को काफी मदद मिलेगी। धोनी उन्हें गाइड करने का काम करेंगे. लेकिन धोनी चहल-कुलदीप से बोलेंगे 'इधर डाल और उधर डाल' तो पाकिस्तानी खिलाड़ी समझ जाएंगे तो वह तरकीब कामयाब नहीं हो पाएगी।''

अकरम ने भी किया पाकिस्तान को स्पोर्ट

वहीं पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वसीम अकरम ने कहा कि पेपर पर इंडिया फेवरेट है। जब मुझे पता चला था कि विराट कोहली नहीं खेल रहे हैं, तो लगा कि पाकिस्तान के लिए यह साइकोलॉजिकल बूस्ट है। उन्होंने कहा कि कोहली के अलावा पाकिस्तान अगर किसी से डर रहा होगा, तो वह है रोहित शर्मा। उनके नाम वनडे में तीन दोहरे शतक हैं और वह निश्चित रूप से फ्लैट विकेट पर खतरनाक साबित होंगे।