Sports

नई दिल्ली: टी20 विश्व कप फाइनल में आस्ट्रेलिया के हाथों भारत की हार के बाद महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने कहा कि महिला क्रिकेट में प्रतिभाओं की तलाश के लिये महिलाओं का आईपीएल शुरू किया जाना चाहिए। पहली बार फाइनल में पहुंची भारतीय टीम को 85 रन से पराजय झेलनी पड़। गावस्कर ने हालांकि कहा कि अपराजेय रहकर भारत का फाइनल में पहुंचना दिखाता है कि चीजें सही दिशा में जा रही है। 

PunjabKesari
दरअसल, एक वेबसाइट से बातचीत के दौरान गावस्कर ने कहा, ‘मैं सौरव गांगुली और बीसीसीआई से कहना चाहता हूं कि अगले साल से महिलाओं का आईपीएल भी शुरू किया जाए ताकि और प्रतिभाए सामने आ सकें। भारत में प्रतिभाओं की कमी नहीं है और भारतीय टीम के इस प्रदर्शन के बाद और प्रतिभायें सामने आएगी।' उन्होंने कहा, ‘यदि आठ टीमें नहीं भी है तो महिलाओं का आईपीएल हो सकता है। इससे प्रतिभाओं को मौका मिलेगा।' 

PunjabKesari
गावस्कर ने आगे कहा, ‘बीसीसीआई महिला क्रिकेट का बखूबी ख्याल रख रहा है और यही वजह है कि महिला क्रिकेट ने इतनी तरक्की की है। टूर्नामेंट शुरू होने से एक महीना पहले भारतीय टीम आस्ट्रेलिया पहुंची और मेजबान के खिलाफ तीन मैचों की श्रृंखला भी खेली।' उन्होंने स्मृति मंधाना और हरमनप्रीत कौर का उदाहरण दिया जिन्हें बिग बैश लीग खेलने का काफी फायदा मिला। उन्होंने कहा, ‘स्मृति और मंधाना ने महिला बिग बैश लीग खेला जिसका उन्हें काफी फायदा मिला। ठीक उसी तरह जैसे आईपीएल से भारतीय पुरूष क्रिकेटरों को फायदा मिला है।