Sports

साउथम्पटन : भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर का मानना है कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल बारिश के कारण ड्रॉ रहने पर आईसीसी को विजेता के चयन का तरीका तलाशना चाहिए। यहां चर रहे मैच में पहले और चौथे दिन बारिश के कारण खेल नहीं हो सका। खराब रोशनी के कारण बार बार खेल बाधित भी हुआ। रिजर्व डे होने के बावजूद मैच ड्रॉ की ओर बढता दिख रहा है। 

Sports

गावस्कर ने कहा कि विश्व टैस्ट चैम्पियनशिप फाइनल ड्रॉ रहने पर विजेता के चयन का कोई फॉर्मूला होना चाहिए। आईसीसी क्रिकेट समिति का इस पर सोच कर फैसला लेना चाहिए। आईसीसी पहले ही कह चुकी है कि मैच ड्रॉ रहने पर दोनों टीमों को संयुक्त विजेता घोषित किया जाएगा। इस सत्र में नियम में बदलाव संभव नहीं है।

गावस्कर ने कहा कि ऐसा लगता है कि डब्लयूटीसी फाइनल ड्रॉ रहेगा। पहली बार किसी फाइनल में संयुक्त विजेता होंगे। दो दिन में तीन पारियां पूरी हो पाना संभव नहीं है। अभी तक फाइनल में 141.1 ओवर फेंके गए हैं जबकि 196 ओवर बाकी हैं । आईसीसी को टेनिस और फुटबॉल की तरह टाइब्रेकर के जरिए विजेता का चयन करना चाहिए। उन्होंने कहा कि फुटबॉल में पेनल्टी शूटआउट होता है। टेनिस में पांच सेट और टाइब्रेकर होता है। इसी तरह का कुछ तरीका तलाशना चाहिए।