Sports

नई दिल्ली : अपना आखिरी प्रथम श्रेणी मैच खेल रहे गौतम गंभीर ने दिल्ली रणजी ट्राफी एलीट ग्रुप बी मैच के दूसरे दिन आंध्र के खिलाफ अपनी पहली पारी में बेहतरीन शुरुआत की है। क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा करने वाले गंभीर दिन की समाप्ति होने तक 92 रन बनाकर खेल रहे हैं। वह हितेन दलाल (58) के साथ पहले विकेट के लिए 108 तो कप्तान ध्रुव शोरे (नाबाद 39) के साथ 82 रन की साझेदारी कर चुके हैं। इससे दिल्ली ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक एक विकेट पर 190 रन बनाकर पहली पारी में बढ़त हासिल करने की तरफ मजबूत कदम बढ़ाए।

आंध्र के रिकी भुई ने बनाए 187 रन
Punjab Kesari sports Ricki Bhui image

आंध्र ने सुबह सात विकेट पर 266 रन से आगे खेलना शुरू किया तथा रिकी भुई के 187 रन की लाजवाब पारी के अलावा निचले क्रम के बल्लेबाजों के उपयोगी योगदान से 390 रन बनाने में सफल रहा। इस तरह से वह अभी दिल्ली से 200 रन आगे है। भुई ने सिमरजीत सिंह की गेंद पर आउट होने से पहले 270 गेंदों की अपनी पारी में 26 चौके और एक छक्का लगाया। निचले क्रम में शोएब मोहम्मद खान (28), जी मनीष (36) और बी अयप्पा (21) ने उपयोगी रन बटोरी जिससे आंध्र चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाने में सफल रहा।

सुबोध भाटी ने 5 विकेट झटके
Punjab Kesari sports subodh bhati image

दिल्ली के तेज गेंदबाज सुबोध भाटी को आज कोई सफलता नहीं मिली। उन्होंने 48 रन देकर 5 विकेट लिए। विकास मिश्रा ने 79 रन देकर दो विकेट लिए। गंभीर ने जब क्रीज पर कदम रखा तो फिरोजशाह कोटला पर मौजूद उनके प्रशंसकों ने तालियों के साथ उनका स्वागत किया। इस 37 वर्षीय बल्लेबाज ने सहजता से रन बटोरे। वह अब तक 154 गेंदों का सामना करके आठ चौके लगा चुके हैं।