Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 शनिवार से यूएई में शुरू होगा जिसे लेकर सारी तैयारियां हो चुकी हैं। इस बार भी आईपीएल फ्रेंचाइजी राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली रेडार पर हैं। इसका कारण है कि वह 2016 से आरसीबी के कप्तान हैं लेकिन वैसे परिणाम नहीं पेश कर पाएं हैं जैसे ही आने चाहिए। इस पर अब पूर्व भारतीय ओपनर गौतम गंभीर ने कोहली को आरसीबी कप्तान के रूप में भागीदारी की कमी के लिए कोहली की आलोचना की है। 

गंभीर ने एक स्पोर्ट्स चैनल से बातचीत के दौरान कहा, पहली बात तो यह है कि विराट कोहली वही हैं जो 2016 से आरसीबी की कप्तानी कर रहे हैं। इसलिए अगर संतुलन पहले नहीं था, तो विराट कोहली को और अधिक ध्यान देना चाहिए था। उन्होंने कहा, मुझे इसके बावजूद लगता है कि आरसीबी की बल्लेबाजी थोड़ी मजबूत है। लेकिन एक बात जो आपको थोड़ी अलग दिखाई देगी वह यह है कि गेंदबाज खुश होंगे क्योंकि उन्हें चिन्नास्वामी स्टेडियम में 7 मैच नहीं खेलने होंगे। 

पूर्व ओपनर ने कहा, आपको दुबई और अबू धाबी में खेलना है जहां के मैदान बड़े हैं, विकेट्स भी चिन्नास्वामी स्टेडियम की तरह सीधे नहीं मिलेंगे। चिन्नास्वामी के दृष्टिकोण से गेंदबाजों को आंकना हमेशा मुश्किल होता है। गौर हो कि यूएई में होने वाले आईपीएल में इस बार आरसीबी के जीतने की बहुत से पूर्व खिलाड़ियों ने उम्मीद लगाई है। हालांकि देखना ये होगा कि आरसीबी अब किस प्रकार परफार्म करती है। 

.
.
.
.
.