Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: क्रिकेटर से सांसद बने टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने दिल्ली शहर के जीबी रोड इलाके की यौनकर्मियों की बेटियों की सहायता के लिए आगे आए है। जिसकी जानकारी गंभीर ने खुद सोशल मीडिया पर दी। गंभीर ने बताया कि इस पहल के तहत दिल्ली की यौनकर्मियों की 25 नाबालिग बेटियों की देख-रेख की जाएगी और इसकी शुरुआत शुक्रवार को की जाएगी। 
 

It’s a special day for me & I want to share some imp news

To get children of sex workers out of that hell, I am starting program “PANKH” with 25 children & I’ll look after all their needs incl shelter & edu! I urge others to come fwd & contribute too!

EVERY LIFE MATTERS!

— Gautam Gambhir (@GautamGambhir) July 31, 2020

दरअसल, गंभीर ने अपने ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट करते हुए लिखा- यह मेरे लिए एक विशेष दिन है और मैं कुछ शुभ समाचार साझा करना चाहता हूं। यौनकर्मियों के बच्चों को उस नरक से बाहर निकालने के लिए, मैं 25 बच्चों के साथ 'PANKH' कार्यक्रम शुरू कर रहा हूं और मैं उनकी सभी जरूरतों को पूरा करने के लिए आश्रय देखूंगा; मैं दूसरों से fwd आने और बहुत योगदान देने का आग्रह करता हूं! गंभीर ने कहा कि आगामी सत्र में इस कार्यक्रम में और बच्चियों को शामिल किया जाएगा और कम से कम से 25 बच्चियों की मदद करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। 

PunjabKesari
गौर हो कि गंभीर के क्रिकेट करियर पर नजरें डाले तो उन्होंने भारत की ओर से अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच 2016 में इंग्लैंड के खिलाफ राजकोट में खेला था ।उन्होंने अंतरराष्ट्रीय करियर में 58 टेस्ट मैचों में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व किया और 41.95 की औसत से 4154 रन बनाए, जिसमें 9 शतक शामिल हैं। गंभीर ने 147 वनडे इंटरनेशनल में 39.68 की औसत से 5238 रन बनाए।