Sports

नई दिल्ली : गौतम गंभीर क्रिकेटर से बेहतर ‘इंसान’ बनना चाहते हैं, सुनील छेत्री राष्ट्रीय टीम की ओर से खेलते हुए बेहतर प्रदर्शन की ‘भूख’ के साथ उतरना चाहते हैं जबकि बजरंग पूनिया ने और उपलब्धियां हासिल करने के लिए सभी की दुआएं मांगी। पद्म श्री पुरस्कारों के लिए नामित होने के बाद इन खिलाडिय़ों ने ट्विटर पर अपनी प्रतिक्रिया दी। दो बार विश्व चैंपियन बनने वाली भारतीय टीम के सदस्य रहे गंभीर ने ट्वीट किया- यह ऐसा सम्मान है जिसे मैं आभार के साथ स्वीकार करता हूं। लेकिन यह ऐसा सम्मान है जिसके साथ जिम्मेदारी आती है। मैं उस दिन के लिए जी रहा हूं जब इंसान के रूप में गौतम गंभीर क्रिकेटर गौतम गंभीर को पीछे छोड़ देगा। यह मेरा दिन होगा, यह मेरा स्वयं को पुरस्कार होगा।

Gautam Gambhir and sunil chhetri got padma awards

राष्ट्रीय फुटबाल टीम के कप्तान छेत्री ने कई ट्वीट करके समर्थन के लिए अपने परिवार और प्रशंसकों को धन्यवाद दिया और संकेत दिए कि फिलहाल उनका अंतरराष्ट्रीय फुटबाल से संन्यास लेने का कोई इरादा नहीं है। छेत्री ने लिखा- आज मुझे कृतज्ञ होने का एक और कारण मिला। इतने वर्षों तक मुझे टीम के जिन साथियों, कोचों, स्टाफ, मालिशियों, फिजिओ और प्रबंधन के साथ काम करने का मौका मिला, ये सम्मान उनके लिए भी है। भारतीय कप्तान ने ट्वीट किया- यह मेरी मां, पिता, सोनम, बंदू, लांबा, कुणाल और मेरे मित्रों के लिए भी है जो हमेशा मेरे साथ खड़े रहे और मुझे अच्छा प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित किया।

Gautam Gambhir and sunil chhetri got padma awards

छेत्री ने साथ ही ट्वीट किया कि वह भारत के लिए खेलना जारी रखेंगे। उन्होंने लिखा- मैं इस वादे के साथ अंत करता हूं कि मैं जब भी देश और क्लब के लिए मैदान पर कदम रखूंगा तब मेरे अंदर भूख बढ़ जाएगी। और प्रत्येक दिन मैं बेहतर इंसान बनने की कोशिश करूंगा। एशियाई खेलों के चैंपियन बजरंग ने लिखा- प्रतिष्ठित पद्म श्री पुरस्कार से नवाजा जाना सम्मान की बात है। यह आपके (प्रशंसकों के) प्यार और दुआओं के बिना संभव नहीं होता। मुझे दुआएं देते रहें जिससे कि मैं हमेशा आपकी उम्मीदों पर खरा उतरता रहूं।