Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : पूर्व भारतीय कप्तान और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने एक बार फिर से भारत के लिए खेलने की इच्छा जाहिर की है। उन्होंने कहा कि वह फिट हैं और अगर उन्हें तीन महीने का समय दे दिया जाए तो वह टेस्ट में फिर से रन बना सकते हैं। गांगुली ने नागपुर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी टेस्ट खेला था। 

गांगुली ने एक बंगाली समाचार पत्र से बात करते हुए कहा कि अगर मुझे 2 वनडे सीरीज और खेलने को मिलती तो वह अधिक रन बना सकते थे। अगर वह नागपुर में रिटायर ना होते तो मैं अगले 2 टेस्ट मैचों में रन बना सकता था। उन्होंने कहा कि अगर मुझे 6 महीने ट्रेनिंग का समय मिल जाए और तीन रणजी मैच खेल लूं तो में आज भी भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में रन बना सकता हूं। उन्होंने कहा कि मुझे 6 महीने की भी जरूरत नहीं है, केवल तीन महीने ही दे दीजिए। 

बाएं हाथ के बेहतरीन खिलाड़ी गांगुली ने टेस्ट क्रिकेट में 42.17 की औसत से 7212 रन ठोके हैं। उन्होंने इस दौरान 16 शतक और 35 अर्धशतक लगाए हैं। वनडे की बात करें तो उन्होंने 41 की औसत के साथ 311 मैचों में 11363 रन बनाए जिसमें 22 शतक और 72 अर्धशतक लगाए हैं।