Sports

 

रेकेवेक,आइलैंड ( निकलेश जैन ) मे पूर्व विश्व चैम्पियन बॉबी फिशर की याद में आयोजित होने वाले गामा रेकेवेक ओपन मेंभारत के ग्रांड मास्टर पूर्व कॉमन वैल्थ चैम्पियन और पूर्व विश्व जूनियर चैम्पियन अभिजीत गुप्ता नें अंतिम राउंड में हमवतन युवा खिलाड़ी पृथु गुप्ता को पराजित करते हुए 7 अंको के साथ सयुंक्त विजेता बनने का गौरव हासिल कर लिया । हालांकि वह अकेले इस स्थान पर नहीं है और सात अन्य खिलाड़ी 7 अंको पर रहे । उनके अलावा रोमानिया के कोंस्टाइन लुपलेसकू ,ईरान के अलीरेजा फिरौजा ,स्वीडन के निल्स ग्रंडिलियूस ,इंग्लैंड के जोंस गाविन ,रोमानिया के परलीगरस एमिलियन , नॉर्वे के आर्यन तारी और अर्मेनिया के तिगरान पेट्रोसियन भी शामिल रहे , पिचके कुछ वर्षो में यह पहला मौका है की इस प्रतियोगिता में कोई एक स्पष्ट विजेता नहीं बन सका । 

भारत के लिए बुरी खबर तानिया सचदेव के अंतिम राउंड में  उन्हे  रोमानिया के कोंस्टाइन लुपलेसकू  के साठों पराजय का सामना करना पड़ा और कल तक महिलाओं में 5.5 अंक बनाकर धा अंक की बढ़त पर चल रही तानिया जहां हारी तो उनकी तीन नजदीकी प्रतिद्वंदी 5 अंक पर कजाकिस्तान की सदुकुस्सोवा दिनारा इंग्लैंड की सुई मरोरुया और भारत की आर वैशाली अपने मैच जीतकर तानिया से आगे निकाल गयी और इस तरह तनिया बेहद ही दुखद तरीके से शीर्ष 3 से बाहर हो गयी । 

भारतीय युवा खिलाड़ियों में पृथु गुप्ता 6 अंको के साथ 21वे ,प्रग्गानंधा 6 अंको के साथ 25 वे तो डी गुकेश 6 अंको के साथ 32वे स्थान पर रहे । 

 

.
.
.
.
.