Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 दिसम्बर से ब्रिसबेन में चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। लेकिन इससे पहले भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर ने कंगारूओं को चेतावनी देते हुए कहा कि हम उनके लिए गंभीर चुनौती साबित होंगे। 

गंभीर ने एक मीडिया हाउस से बात करते हुए कहा, भारत के पास किसी भी स्थिति में किसी भी टीम को चुनौती देने के लिए तेज गेंदबाज हैं। उन्होंने कहा कि मुझे यकीन है कि ऑस्ट्रेलिया के पिछले दौरे पर सफलता के बाद अब अगर हम ऑस्ट्रेलिया जाते हैं, तो हम मेजबानों के लिए एक गंभीर चुनौती होगी। 

क्रिकेटर से राजनेता बने गंभीर ने टी20 विश्व कप पर भी अपनी राय व्यक्त की। ऑस्ट्रेलिया में आयोजित होने वाले इस महा मुकाबले को लेकर संशय बना हुआ है। आईसीसी ने टूर्नामेंट पर अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है। वहीं गंभीर ने इस बारे में बात करते हुए कहा कि देखो, ये निर्णय करना आसान नहीं है। यह एक सुविचारित कॉल होना है। मुझे यकीन है कि आईसीसी जल्द अपना रुख स्पष्ट करेगा। यह महत्वपूर्ण है कि वे हर किसी को विश्वास में लें। 

गौर हो कि 2018-19 टूर के दौरान भारत ने 70 सालों में पहली बार ऑस्ट्रेलिया को उसी की धरती पर हरा कर इतिहास रचा था। इस दौरान शानदार बल्लेबाजी के साथ-साथ तेज गेंदबाजों जिसमें जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और इशांत शर्मा ने अपनी खास भुमिका निभाई थी। हालांकि इस दौरान ऑस्ट्रेलिया की टीम में डेविड वार्नर और स्टीव स्मिथ नहीं थे जिनकी गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण के कारण लगे बैन के बाद अब वापसी हो गई है।