Sports

बेंगलुरु। अपने 37वें जन्मदिन पर खब्बू सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने 104 रनों की शतकीय पारी खेलकर दिल्ली को विजय हजारे ट्रॉफी क्रिकेट टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में एंट्री दिलवाई और हरियाणा की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। वहीं कुलवंत की शानदार गेंदबाजी के सहयोग से दिल्ली ने हरियाणा को 5 विकेट से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। दिल्ली की ओर से कुलवंत ने सर्वाधिक 6 विकेट झटके।

37वें बर्थडे पर गंभीर की शतकीय पारी

PunjabKesari

अपने 37वें जन्मदिन पर दिल्ली के कप्तान गंभीर ने हरियाणा के खिलाफ ताबड़तोड़ पारी खेलते हुए 72 गेंदों पर शानदार शतक बनाया। इस दौरान उन्होंने 16 चौके भी जड़े। इसी के साथ गंभीर ने लिस्ट-ए क्रिकेट में अपना 20वां शतक भी जड़ा। उनके अलावा ध्रुव शौरी ने 85 गेंदों पर अर्धशतकीय पारी खेलते हुए 6 चौक लगाए। नीतीश राणा ने भी 28 गेंदों पर 3 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 37 रनों का योगदान दिया

गंभीर और शौरी की शानदार साझेदारी

PunjabKesari

हरियाणा से मिले 230 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की टीम को कप्तान गंभीर और उन्मुक्त चंद ने पहले विकेट के लिए 54 रन की मजबूत साझेदारी दी। इसके बाद उनमुक्त 16 गेंदों पर 2 चौके जड़कर आउट हो गए। उन्मुक्त के आउट होने के बाद गंभीर ने ध्रुव शौरी के साथ दूसरे विकेट के लिए 118 रनों की शानदार साझेदारी की। दिल्ली ने 39.2 ओवर में 5 विकेट खोकर सेमीफाइनल की टिकट हासिल कर ली।

कुलवंत ने दिल्ली के 6 बल्लेबाज भेजे पवेलियन

PunjabKesari

इससे पहले हरियाणा ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी की। हरियाणा ने चैतन्य बिश्नोई (85 रन) और प्रमोद चंडीला (59 रन) के अर्धशतकों की बदौलत 49.1 ओवर में 229 रन का स्कोर खड़ा किया। दिल्ली के लिए कुलवंत ने 31 रन देकर सर्वाधिक 6 विकेट लिए। उनके अलावा नवदीप सैनी ने 3 और ललित यादव ने एक विकेट अपने नाम की।