Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच मेलबर्न के मैदान में 'बॉक्सिंग डे' को खेला जाना है। भारतीय टीम को दूसरे मैच में कप्तान विराट कोहली के बिना उतरना होगा। क्योंकि भारतीय कप्तान कोहली पितृत्व अवकाश के कारण भारत वापस लौट रहें हैं और उनकी जगह अजिंक्य रहाणे भारतीय टीम की कमान संभालेंगे। दूसरे मैच से पहले भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने रहाणे को दूसरे टेस्ट के लिए गुरू मंत्र दिया जिससे वह ऑस्ट्रेलिया को दूसरे मैच में हरा सकते हैं। गंभीर ने रहाणे को 5 विशेषज्ञ गेंदबाजों के साथ उतरने की सलाह दी है।

गौतम गंभीर ने कहा कि अजिंक्य रहाणे को मेरी यह सलाह है कि वह बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में नंबर चार पर यानि विराट कोहली की गैर मौजूदगी में उनके क्रम पर बल्लेबाजी करें। रहाणे को बतौर कप्तान ऊपरी क्रम में आकर बल्लेबाजी करनी चाहिए ताकि मैच में भारतीय टीम की पकड़ मजबूत बन सके। वहीं केएल राहुल और शुभमन गिल दोनों में किसी भी खिलाड़ी को नंबर पांच पर बल्लेबाजी करनी चाहिए। रहाणे अगर केएल और शुभमन को अपने से ऊपर भेजते हैं तो यह एक नकारात्मक कदम होगा।  

इसके साथ ही गंभीर ने रहाणे को सलाह देते हुए कहा कि उन्हें पांच गेंदबाजों के साथ उतरना चाहिए। जडेजा इस समय फॉर्म में हैं और वह भारतीय टीम के लिए नंबर सात पर बल्लेबाजी कर सकते हैं। वहीं आर. अश्विन को भी टीम में रखना चाहिए क्योंकि वह अच्छी लय में दिखाई दिए और आठवें नंबर पर बल्लेबाजी भी कर सकते हैं।

PunjabKesari

गौर हो कि बॉक्सिंग टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम कई बदलाव कर सकती है। क्योंकि भारतीय कप्तान विराट कोहली भारत वापस लौट जाएंगे और वहीं तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी कलाई में चोट के कारण पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह मोहम्मद सिराज और नवदीप सैनी में से किसी तेज गेंदबाज को मौका मिल सकता है। कयास यह भी लगाए जा रहें हैं कि साहा की पंत को मौका दिया जा सकता है।