Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : पूर्व भारतीय क्रिकेटर और बीजेपी सांसद गौतम गंभीर की फाउंडेशन ने शहीदों के परिवारों के लिए एक खास कार्यक्रम का आयोजन किया। दिल्ली में आयोजित इस कार्यक्रम के दौरान गंभीर ने घोषणा की कि वह आतंकी हमले में शहीद जवानों के बच्चों की पढ़ाई का खर्च उठाएंगे। गंभीर ने जिन बच्चों की पढ़ाई का खर्च उठाने की बात कही उसमें पैरामिलिटरी शहीदों के परिवारों को चुना है जो कांस्टेबल और हेड कांस्टेबल के पद पर तैनात थे। 

गौतम गंभीर फाउंडेशन द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में पुलवामा, सुकमा, कश्मीर और झारखंड नक्सल में शहीदों के करीब 50 परिवारों ने शिरकत की। इस मौके पर गंभीर ने प्रेस वार्ता में कहा कि फाउंडेशन की पूरी टीम को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि शहीदों के परिवारवालों और उनके बच्चों की मदद के लिए हम हर साल एक डिनर पार्टी आयोजित करेंगे। उन्होंने कहा, पिछले साल हम उनको आईपीएल गेम के लिए ले गए थे और इस बार दिल्ली दर्शन करवाएंगे, ताकि वह जहां के स्पोर्ट्स मैदान देखें और उसको इंजॉय करें।

गंभीर ने कहा, हमारी फाउंडेशन की मुहिम ही यह थी कि हम बच्चों की एजुकेशन में उनकी मदद करें, इसलिए फाउंडेशन इन बच्चों की पढ़ाई और साइकोलॉजिकल काउंसलिंग का ज़िम्मा उठाएगी। वहीं इस कार्यक्रम में पहुंचे शहीदों के परिवारवाले जहां इस मदद से खुश थे। वहीं सरकार से मदद न मिलने के कारण दुखी भी थे। शहीदों के परिवारवालों ने उन्हें इस मौके पर याद किया और श्रीनगर सीआरपीएफ पांपोर शहीद राजकुमार राणा की पत्नी सीतु ने कहा भावुक होते हुए कहा कि हम हर पल उनको याद करते हैं उनकी पेंशन से ही घर चलता है।