Sports

जयपुर: राजस्थान रायल्स ने गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन की बदौलत वर्षा से प्रभावित मैच में डकवर्थ लुईस पद्धति के तहत दिल्ली डेयरडेविल्स को 10 रन से हराकर आईपीएल 11 में पहली जीत दर्ज की जो दिल्ली की टीम की लगातार दूसरी हार है। रायल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए जब 17 .5 ओवर में पांच विकेट पर 153 रन बनाए थे तब बारिश के कारण मैच रोकना पड़ा। मैच लगभग ढाई घंटे के विलंब के बाद दोबारा शुरू हुआ तो दिल्ली की टीम को छह ओवर में 71 रन का लक्ष्य मिला। दिल्ली की टीम इसके जवाब में चार विकेट पर 60 रन ही बना सकी। रायल्स की ओर से बेन लाघलिन ने 20 रन देकर दो विकेट चटकाए। रायल्स की ओर से कप्तान अजिंक्य रहाणे ने 40 गेंद में पांच चौकों की मदद से 45 रन की उपयोगी पारी खेली। संजू सैमसन (37) और जोस बटलर (29) ने भी उम्दा योगदान दिया।  दिल्ली की तरफ से बायें हाथ के स्पिनर शाहबाज नदीम ने 34 रन देकर दो विकेट चटकाए।           

अंतिम 2 ओवरों में चाहिए थे 35 रन
लक्ष्य का पीछा करने उतरे दिल्ली की शुरुआत खराब रही और कोलिन मुनरो बिना कोई गेंद खेले पारी की पहली ही गेंद पर रन आउट हो गए। ऋषभ पंत (20) ने कृष्णप्पा गौतम के पहले ही ओवर में दो चौके के साथ अच्छी शुरुआत की। ग्लेन मैक्सवेल ने तीसरे ओवर में जयदेव उनादकट की लगातार गेंदों पर दो चौके और एक छक्का जड़ा। मैक्सवेल (17) बेन लाघलिन के चौथे ओवर में विकेटकीपर जोस बटलर का कैच दे बैठे। डेयरडेविल्स को अंतिम दो ओवर में 35 रन की दरकार थी। उनादकट ने पंत को आउट करके दिल्ली की मुश्किल बढ़ाई जिसे अंतिम ओवर में जीत के लिए 25 रन की जरूरत थी। लाघलिन के अंतिम ओवर में हालांकि दिल्ली की टीम 14 रन ही बना सकी और इस दौरान विजय शंकर (03) का विकेट भी बनाया।          

एक नजर राजस्थान की पारी पर 
इससे पहले टाॅस हारकर बल्लेबाजी के लिए उतरे रायल्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम ने दूसरे ओवर में ही डार्सी शार्ट (06) का विकेट गंवा दिया जो लगातार दूसरे मैच में रन आउट हुए। बेन स्टोक्स (16) ने क्रिस मौरिस पर छक्का जड़ा लेकिन ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर विकेटकीपर पंत को कैच दे बैठे जिससे टीम का स्कोर दो विकेट पर 28 रन हो गया। सैमसन एक बार फिर अच्छी लय में दिखे। उन्होंने बोल्ट की लगातार गेंदों पर चौके और छक्के के साथ शुरुआत की। रहाणे ने धीमी शुरुआत के बाद कुछ अच्छे शाट खेले। उन्होंने बोल्ट और मोहम्मद शमी पर चौके जड़े। रायल्स ने पावर प्ले में दो विकेट पर 51 रन बनाए। सैमसन ने शाहबाज नदीम की लगातार गेंदों पर छक्का और चौका मारा लेकिन बायें हाथ के इस स्पिनर ने अगले ओवर में उन्हें बोल्ड कर दिया। रहाणे ने शमी पर लगातार दो चौकों के साथ 13वें ओवर में टीम का स्कोर 100 रन के पार पहुंचाया। नदीम ने रहाणे को प्वाइंट पर मौरिस के हाथों कैच कराके रायल्स को चौथा झटका दिया। जोस बटलर और राहुल त्रिपाठी ने इसके बाद पारी को आगे बढ़ाया। दोनों ने 17वें ओवर में मौरिस पर छक्के जड़े। बटलर ने शमी पर भी छक्का जड़ा लेकिन इसी ओवर में बोल्ड हो गए। इसी ओवर में तेज बारिश के कारण खेल रोकना पड़ा जो लगभग ढाई घंटे बाद शुरू हुआ। इस समय राहुल त्रिपाठी 15 जबकि कृष्णप्पा गौतम दो रन बनाकर खेल रहे थे।          

.
.
.
.
.