Sports

जालन्धर : आईपीएल-11 के सबसे बड़े और हैरानीजनक फैसलों में से एक आरसीबी द्वारा क्रिस गेल को रिटेन नहीं करना था। फिर लगा कि आईपीएल ऑक्शन में आरसीबी द्वारा गेल को खरीद लेगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ। आखिरी वक्त पर गेल को पंजाब ने खरीदा। गेल ने अपने चुनाव को सही ठहराते हुए अब तक आईपीएल में शानदार प्रदर्शन किया है। गेल महज चार मैच खेले हैं लेकिन इसमें उनके नाम पर 252 रन दर्ज है। इस सीजन की पहली सेंचुरी भी उन्होंने बनाई। अब जब आधा आईपीएल बीत चुका है- गेल ने आरसीबी द्वारा उन्हें न चुने जाने पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। 

गेल ने एक अखबार को दिए इंटरव्यू में बताया कि आरसीबी द्वारा मुझे नहीं चुने जाना दुखद था। मैं एकमात्र खिलाड़ी था जो उनके लिए स्टेडियम में दर्शकों की भीड़ जुटा रहा था। मैंने शानदार प्रदर्शन किया। जिसका सबूत मेरी 21 सेंचुरी और सबसे ज्यादा छक्कों का रिकॉर्ड है। दुख तब और ज्यादा हो गया जब आरसीबी प्रबंधन ने फोन कर पहले कहा कि हम आपको रिटेन करेंगे लेकिन जब रिटेन करने का समय गुजर गया तो वह समझ गए कि आरसीबी उन्हें साथ लेने के पक्ष में ही नहीं है। इस दौरान आरसीबी प्रबंधन का कोई फोन भी नहीं आया। 

गेल ने रॉयल चैलेजर्स बेंगलुरु के साथ जुडऩे के वाक्ये को याद करते हुए कहा कि 2011 में वह अनसोल्ड रहे थे। तभी रॉयल चैलेजर्स बेंगलुरु से फोन आया कि उन्हें डर्क नैन्स की जगह टीम में रखा जा रहा है जो घायल होने की वजह से पूरे सीजन के लिए बाहर हो गए थ। उसके बाद गेल ने बेंगलुरु की तरफ से सात सीजन खेले और 3163 रन बनाए। 

.
.
.
.
.