Sports

मुंबई : भारत के पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर ने चेन्नई सुपर किंग्स के सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ की फॉर्म में वापसी के लिए अपनी बल्लेबाजी में समय निकालने और खेल की परिस्थितियों का सम्मान करने के लिए जिम्मेदार ठहराया है। गायकवाड़ पिछले साल सीएसके के विजयी अभियान में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी थे उन्होंने 16 मैचों में 635 रन बनाए। उन्होंने 2021 में ऑरेंज कैप के लिए तत्कालीन सीएसके टीम के साथी फाफ डु प्लेसिस को सिर्फ दो रन से हरा दिया। 

इस साल गायकवाड़ सीएसके के कप्तान रवींद्र जडेजा के साथ फॉर्म के लिए संघर्ष कर रहे थे, उन्होंने कहा कि हर किसी को उन्हें अच्छा आत्मविश्वास देने की जरूरत है। एमसीए स्टेडियम में 17 अप्रैल को पिछले मैच में गुजरात टाइटन्स के खिलाफ गायकवाड़ ने 48 गेंदों में 73 रनों की पारी खेली और अपनी तरफ से सर्वोच्च स्कोरर बन गए। हालांकि सीएसके मैच की अंतिम गेंद पर तीन विकेट से रोमांचक प्रतियोगिता में हार गई। 

गायकवाड़ की फॉर्म में वापसी पर वसीम जाफर ने कहा कि मुझे लगता है कि उन्होंने अपना समय लिया। अगर आप उनकी पारी को देखते हैं, तो उन्होंने शुरुआत में (मोहम्मद) शमी के खिलाफ सावधानी से बल्लेबाजी की। उन्होंने जो पहला बड़ा शॉट खेला वह चौथे ओवर में था, उन्होंने अपना समय लिया, परिस्थितियों का सम्मान किया, उन्होंने और अधिक देखा। ठोस और फिर उसके बाद जब वह खांचे में आया तो हमने पुराने रुतुराज को देखा। यही उसका पैटर्न रहा है। एक बार वह जा रहा है अब आप शायद उसे लगातार स्कोर करते हुए देख सकते हैं। उसे फॉर्म में आते देखकर अच्छा लगा।