Sports

नई दिल्लीः भारत-विंडीज के बीच राजकोट में चल रहे पहले टेस्ट का दूसरा दिन भी 'विराट सेना' के नाम रहा। पहले भारत ने 9 विकेट पर 649 रनों पर पारी घोषित की आैर जब मेहमान विंडीज बैटिंग करने आए तो उनकी बखियां उधेड़ दीं। अगर दूसरा दिन किसी के नाम रहा तो वो हैं आॅलराउंर रविंद्र जडेजा। जडेजा ने पहले शतकीय पारी खेली आैर फिर फिल्डिंग के दाैरान कुछ ऐसा किया कि विंडीज खिलाड़ी सरेआम धोखा गाए। वह बेवकूफ तो बना पर साथ में फिर पवेलियन भी लाैट गया। 

PunjabKesari

क्या हुआ ऐसा
विंडीज के लिए 12वां ओवर स्पिनर रविचंद्रन अश्विन फेंकने आए। सामने शिमरोन हेटमायर आैर सुनील एंब्रीस थे। ओवर की 5वीं गेंद का हेटमायर कर रहे थे। उन्होंने जैसे ही आॅन-साइड शाॅट खेला तो नाॅन स्ट्राइक एंड पर खड़े एंब्रीस रन लेने के लिए भाग पड़े, पर अचानकर बीच में आकर रूक गए। एंब्रीस को रूकता देख हेटमायर वापस अपनी क्रीज पर आ गए पर उधर से एंब्रीस स्ट्राइक पर आ गए। इस दाैरान गेंद जडेजा के हाथ गेंद आई आैर उन्होंने अश्विन को थ्रो नहीं किया। हेटमायर ने देखा कि थ्रो नहीं हुआ, इतने में वह क्रीज क्राॅस करने के लिए निकल पड़े, लेकिन जडेजा ने चालाकी से उन्हें भागकर आउट कर दिया। यह देख हेटमायर हैरान रह गए। 

PunjabKesari

बता दें कि हेटमायर 10 रन बनाकर आउट हुए। भारत ने पहली पारी में 9 विकेट पर 649 रन बनाए। जवाब में विंडीज ने 94 रनों पर 6 विकेट खो दिए हैं आैर भारत के पास 555 रनों की विशाल बढ़त है।

PunjabKesari

.
.
.
.
.