Sports

स्पोर्ट्सड डेस्क : पाकिस्तान के खिलाफ पहले टी20 विश्व कप में नायक बनकर उभरे जोगिंदर शर्मा (Joginder Sharma) अब हरियाणा पुलिस में डिप्टी सुपरिंटेंडेंट (डीएसपी) हैं और कोरोना वायरस (Coronavirus) के खिलाफ जंग में अपनी सेवाएं प्रदान कर रहे हैं। एक स्पोर्ट्स वेबसाइट से बातचीत के दौरान उन्होंने बताया कि वह ड्यूटी खत्म होने के बाद वापस घर नहीं जाते क्योंकि अपने परिवार से संपर्क बनाकर वह उन्हें खतरे में नहीं डालना चाहते।

जोगिंदर शर्मा ड्यूटी खत्म होने के बाद घर क्यों नहीं जाते 

PunjabKesari, Joginder Sharma

जोगिंदर ने बताया कि मैं रोहतक में रहता हूं, जो हिसार से सिर्फ 110 किमी दूर है। उन्होंने कहा कि सड़क मार्ग से लगभग डेढ़ घंटे का रास्ता है। लेकिन मैंने घर नहीं जाने का फैसला किया है। उन्होंने बताया कि मैं एक भी मौका नहीं लेना चाहता क्योंकि मैं पूरा दिन लोगों के संपर्क में रहता हूं और मैं घर जाकर अपने परिवार को खतरे में नहीं डालना चाहता। 

जोगिंदर शर्मा की ड्यूटी

PunjabKesari, Joginder Sharma

उन्होंने बताया कि मेरा दिन सुबह लगभग छह बजे शुरू होता है। आज मैंने सुबह 9 बजे शुरू किया और रात 8 बजे अब घर लौट रहा हूं। लेकिन मुझे आपातकालीन कॉल के लिए तैयार रहने की आवश्यकता है, इसलिए प्रभावी रूप से मैं 24 घंटे ड्यूटी के लिए उपलब्ध हूं। उन्होंने कहा कि मैं मना नहीं कर सकता। शर्मा ने आगे बताया कि वह हिसार के ग्रामीण इलाके में विभिन्न चौकियों की रखवाली में शामिल हैं। भारत के पूर्व गेंदबाज ने भी सभी को घर पर रहने का सुझाव दिया जब तक कि कोई आपात स्थिति न हो। 

कोरोना वायरस का असर  

गौर हो कि भारत में कोरोना वायरस (कोविड-19) से 7600 से ज्यादा लोग संक्रमित हैं जिसमें 249 लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोना वायर के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए भारत के कुछ राज्यों में लाकडाउन व कर्फ्यू की सीमा को भी बड़ा दिया गया है।