Sports

पेरिस : खिताब के दावेदारों में शामिल मारिन सिलिच और डोमीनिक थिएम ने कड़़े मुकाबलों में जीत के साथ फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट के पुरुष एकल के तीसरे दौर में जगह बनाई जबकि महिला एकल में शीर्ष वरीय सिमोना हालेप और मारिया शारापोवा ने सीधे सेटों में जीत के साथ अपने अभियान को आगे बढ़ाया। तीसरे वरीय सिलिच ने कड़े मुकाबले में पोलैंड के क्वालीफायर और दुनिया के 188वें नंबर के खिलाड़ी ह्युबर्ट हुर्काज को 6-2, 6-2, 6-7, 7-5 से हराकर आठवीं बार तीसरे दौर में प्रवेश किया।

नवविवाहित सिलिच को जीतने के लिए करना पड़ा संघर्ष
पिछले साल पेरिस में क्वार्टर फाइनल में पहुंचे पूर्व अमेरिकी ओपन चैंपियन सिलिच अंतिम 16 में जगह बनाने के लिए अब अमेरिका के स्टीव जानसन से भिड़ेंगे। नवविवाहित सिलिच हालांकि मैच के दौरान लय में नहीं दिखे और उन्होंने 48 विनर तो लगाए लेकिन 53 सहज गलतियां भी की। इस साल क्ले कोर्ट पर दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी रफेल नडाल को हराने वाले एकमात्र खिलाड़ी थिएम को भी यूनान के युवा स्टेफानोस सितसिपास के खिलाफ 6-2, 2-6, 6-4, 6-4 की जीत के दौरान काफी पसीना बहाना पड़ा। कल रात इस मैच को तीसरे दौर के बाद आज के लिए स्थगित कर दिया गया था। थिएम अगले दौर में इटली के मातियो बेरेटीनी से भिड़़ेंगे।

हालेप ने अमेरिका की टेलर टाउनसेंड को हराया
कनाडा के उभरते हुए स्टार डेनिस शापोवालोव हालांकि जर्मनी के मैक्सिमिलन मार्टर्र के हाथों 5-7, 7-6, 7-5, 6-4 की शिकस्त के साथ प्रतियोगिता से बाहर हो गए। दुनिया के 70 वें नंबर के खिलाड़ी 22 साल के मार्टर्र ने लगातार दूसरे ग्रैंडस्लैम के तीसरे दौर में जगह बनाई है। पेरिस में दो बार की उप विजेता हालेप ने अमेरिका की टेलर टाउनसेंड को एकतरफा मुकाबले में 6-3, 6-1 से हराया। वह अंतिम 16 में जगह बनाने के लिए अगले दौर में जर्मनी की आंद्रिया पेतकोविच से भिड़ेंगी। फ्रेंच ओपन 2014 के सेमीफाइनल में पहुंची पेतकोविच एक समय दुनिया की शीर्ष 10 खिलाडिय़ों में शामिल थी लेकिन पिछले कुछ सत्र में चोटों से परेशान रहने के बाद वह 107वें नंबर पर खिसक गई हैं।

शारापोवा ने क्रोएशिया की डोना वेकिच को हराया
दो बार की चैंपियन शारापोवा ने भी क्रोएशिया की डोना वेकिच को दूसरे दौर में 7-5, 6-4 से हराकर अंतिम 16 में दुनिया की पूर्व नंबर एक सेरेना विलियम्स के खिलाफ संभावित मुकाबले की ओर कदम बढ़ाए। दुनिया की पूर्व नंबर एक और 28वीं वरीय शारापोवा अगले दौर में चेक गणराज्य की छठी वरीय कैरालिन प्लिसकोवा से भिड़ेंगी। स्पेन की तीसरी वरीय और 2016 की चैंपियन गर्बाइन मुगुरुजा ने एकतरफा मुकाबले में फ्रांस की दुनिया की 257वें नंबर की खिलाड़ी फियोना फेरो को 6-4, 6-3 से हराकर तीसरे दौर में प्रवेश किया।