Sports

पेरिस : ब्रिटेन की जोहान कोंटा ने गत उपविजेता अमेरिका की स्लोएन स्टीफंस को एकतरफा अंदाज में लगातार सेटों में मंगलवार को 6-1, 6-4 से हराकर वर्ष के दूसरे ग्रैंड स्लेम फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में जगह बना ली। कोंटा ने यह मुकाबला एक घंटे 11 मिनट में जीता। कोंटा का सेमीफाइनल में मुकाबला चेक गणराज्य की माकेर्टा वोंड्रोसोवा और 31वीं सीड पेत्रा माटिर्च के बीच मुकाबले की विजेता से होगा। कोंटा ने इससे पहले फ्रेंच ओपन में कभी मुख्य ड्रा का मैच नहीं जीता था और वह पहली बार सेमीफाइनल में पहुंची। वह इससे पहले 2016 के ऑस्ट्रेलियन ओपन और 2017 के विंबलडन के सेमीफाइनल में भी पहुंची थी। 

इससे पहले गत चैंपियन रोमानिया की सिमोना हालेप ने अपना विजय अभियान जारी रखते हुये पोलैंड की इगा स्वियातेक को एकतरफा अंदाज़ में 6-1, 6-0 से हराकर क्वाटर्रफाइनल में जगह बना ली। हालेप ने यह मुकाबला जीतने में मात्र 45 मिनट का समय लगाया। क्वाटर्रफाइनल में हालेप का सामना 17 साल की अमेरिकी खिलाड़ी अमांडा एनिसिमोवा से होगा जिन्होंने स्पेन की क्वालिफायर एलियोना बोलसोवा को 6-3, 6-0 से पराजित किया है। 

पुरूष वर्ग में पांचवीं सीड जर्मनी के एलेक्सांद्र ज्वेरेव ने भी अंतिम आठ में जगह बना ली। उन्होंने नौवीं सीड इटली के फाबियो फोगनिनी को 3-6, 6-2, 6-2, 7-6 से पराजित किया। ज्वेरेव का क्वाटर्रफाइनल में विश्व के नंबर एक खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच से मुकाबला होगा। गत फाइनलिस्ट चेक गणराज्य के डॉमिनिक थिएम और 10वीं सीड कारेन खाचानोव भी अंतिम आठ में पहुंच गये। थिएम ने फ्रांस के गाएल मोंफिल्स को 6-4,6-4, 6-2 से हराया जबकि खाचानोव ने अर्जेंटीना के जुआन माटिर्न डेल पोत्रो को 7-5, 6-3, 3-6, 6-3 से हराकर अंतिम आठ में जगह बना ली।