Sports

पेरिस: भारत की शीर्ष महिला शटलर पीवी सिंधू ने फ्रेंच ओपन के पहले दौर में मंगलवार को अमेरिका की बेइवान झांग को सीधे गेमों में शिकस्त दी। तीसरी वरीयता प्राप्त सिंधू ने इसके साथ ही डेनमार्क ओपन के पहले दौर में इस अमेरिकी खिलाड़ी से मिली शिकस्त का बदला भी ले लिया। सिंधू ने गैरवरीय झांग को महज 34 मिनट में 21-17, 21-8 से मात दी। इस जीत के साथ उन्होंने झांग के खिलाफ हार-जीत का अपना रिकार्ड सुधारते हुए 3-3 कर लिया।
PunjabKesari
सिंधू ने शुरूआत से ही आक्रामक रूख अख्तियार किया और 7-4 की बढ़त कायम कर ली। उन्होंने इस बढ़त को 10-6 किया लेकिन झांग ने लगातार पांच अंक जुटाकर ब्रेक के समय स्कोर को 10-11 कर दिया। दोनों खिलाडिय़ों के बीच 16 अंक तक काफी कड़ा मुकाबला हुआ लेकिन सिंधू ने खेल के स्तर को सुधारते हुए गेम को 21-17 से अपने नाम कर लिया।
 PunjabKesari
रियो ओलंपिक की रजत पदक विजेता खिलाड़ी ने दूसरे गेम में झांग को कोई मौका नहीं दिया और गेम को 21-8 से जीतकर दूसरे दौर में जगह पक्की की। पुरूष युगल में हालांकि भारत को निराशा हाथ लगी जहां अर्जुन एमआर और श्लोक रामचंद्रन की जोड़ी पहले दौर का मैच हारकर बाहर हो गई । चीन के ली जुंहुई और लियु युनशेन की जोड़ी ने भारतीय जोड़ी को 21-14, 21-17 से हराया।