Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : चीन के वुहान शहर से फैली कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Epidemic) के कारण जहां सभी खेल टूर्नामेंट रद्द हो रहे हैं। वहीं पाकिस्तान की मशहूर घरेलू लीग पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) 2020 के स्थगित होने पर पेशावर जाल्‍मी फ्रेंचाइजी के मालिक जावेद अफरीदी काफी नाराज हुई। उन्होंने पीएसएल के बाकी बचे मैच करवाने के लिए कहा है जिस पर रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से जाने जाते पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर  (Shoaib Akhtar) उनकी क्लास लगाई है। 

कोरोना वायरस पर शोएब अख्तर का बयान 

Shoaib Akhtar

अख्‍तर ने कहा कि कोरोना वायरस के कारण इतना सब होने के बाद भी पीएसएल की टीम का मालिक मैच करवाना चाहता है। जरा सोच कर देखिए अगर कोरोना वायरस स्‍टेडियम में बैठे सभी लोगों को हो जाता। भले ही यह कराची हो या लाहौर। मेरी नजर में अगर आगे के मैच भी कराए जाते तो यह पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की तरफ से भारी गलती होती। पीसीबी ने पहले ही लीग को स्‍थगित करने में 6 दिन की देरी कर दी है। लोगों की जान को खतरे में डालना सही निर्णय नहीं हो सकता है। 

कोरोना वायरस का क्रिकेट पर असर 

Shoaib Akhtar

एक पाकिस्तानी वेबसाइट से बात करते हुए पाकिस्‍तान जाल्‍मी के मालिक जावेद अफरीदी ने कहा था कि मैं लीग को स्‍थगित किए जाने के निर्णय का समर्थन करता हूं लेकिन निजी तौर पर मैं बाकी बचे मैच कराने के पक्ष में हूं। उन्होंने कहा कि मैंने ये बात फ्रेंचाइजीज और पीसीबी के साथ मीटिंग के दौरान भी कही थी। उन्होंने कहा कि मैंने यह मुद्दा उठाते हुए कहा था कि यह केवल 48 घंटो की बात है। ऐसे में पीएसएल के इस सीजन का आयोजन पूरा किया जाना चाहिए था। 

कोरोना वायरस के विश्व में मामले 

गौर हो कि इस खतरनाक वायरस से विश्व भर में करीब 2 लाख से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं और करीब 8000 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं भारत में कोरोना वायरस के 150 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं जबकि तीन मौत हो चुकी हैं।