Sports

मास्कोः रूस में चल रहे फीफा विश्वकप में आज ग्रुप 'सी' में फ्रांस और डेनमार्क के बीच मुकाबला खेला गया। डेनमार्क ने विश्व कप के ग्रुप सी मैच में पहले ही नॉकआउट में जगह बना चुके फ्रांस से गोल रहित ड्रा खेलकर प्री क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। फ्रांस और डेनमार्क के बीच लुजनिकी स्टेडियम में खेला गया यह मैच मौजूदा विश्व कप का पहला गोल रहित ड्रा है। फ्रांस की टीम इस के साथ तीन मैचों में दो जीत और एक ड्रा से सात अंक जुटाकर शीर्ष पर रही। डेनमार्क ने तीन मैचों में एक जीत और दो ड्रा से पांच अंक जुटाकर ग्रुप में दूसरे स्थान पर रहते हुए नॉकआउट में प्रवेश किया। इस ग्रुप से आस्ट्रेलिया और पेरू की टीम बाहर हो गई। पेरू के तीन जबकि आस्ट्रेलिया का एक अंक रहा।

PunjabKesari

फ्रांस का सामना अब 30 जून को ग्रुप डी के उप विजेता से होगा जबकि डेनमार्क की टीम इसके अगले दिन एक जुलाई को ग्रुप डी के विजेता से भिड़ेगी। पहले ही नॉकआउट में जगह बनाने के कारण बिना किसी दबाव के खेल रही फ्रांस की टीम ने बेहतर शुरुआत की। टीम ने शुरूआती एकादश में छह बदलाव किए और पाल पोग्बा तथा नेबिल फेकिर जैसे अपने अहम खिलाडिय़ों के बिना उतरी। राइट बैक जिब्रिल सिदिबे ने अच्छा मूव बनाया लेकिन उनके क्रास को डेनमार्क की रक्षा पंक्ति ने आसानी से बाहर कर दिया।

PunjabKesari

मार्टिन ब्रेथवेट ने डेनमार्क के लिए अच्छी शुरुआत की और फ्रांस के डिफेंस को छकाते हुए गेंद को बाक्स में ले गए लेकिन गोल नहीं कर सके। टीम को कॉर्नर किक मिली लेकिन खिलाड़ी इसका फायदा नहीं उठा सके। डेनमार्क के डिफेंडरों ने ओलिवर गिरोड का अच्छा घेराव किया जिन्होंने डेनमार्क के खिलाफ फ्रांस के पिछले तीनों गोल किए हैं। ब्रेथवेट इस बीच अच्छी लय में दिखे और लगातार मूव बनाने रहे लेकिन डेनमार्क को बढ़त नहीं दिला पाए।

PunjabKesari

डेनमार्क को 23वें मिनट में कॉर्नर मिला और बेहतरीन फार्म में चल रहे क्रिस्टियन एरिकसन ने दमदार शाट लगाया लेकिन फ्रांस के कार्यवाहक कप्तान राफेल वराने ने खतरा टाल दिया। मैच के 25वें मिनट में ऐसा लगा कि सिदिबे का शाट डेनमार्क के जेन्स स्ट्रिगर लारसन के हाथ से टकराया लेकिन रैफरी ने मैच जारी रखने का इशारा किया। फ्रांस को तीन मिनट बाद फ्री किक मिली लेकिन जिस पर थामस लेमार ने बाक्स में शानदार शाट खेल लेकिन साइमन जाएर ने इस प्रयास को नाकाम कर दिया। आंद्रेस कोर्नेलियस ने इसके बाद एरिकसन के लिए के लिए अच्छा मूव बनाया लेकिन यह स्ट्राइकर सतर्क गोलकीपर स्टीव मनदांदा और डिफेंडर लुकास हर्नांडेज को छकाने में नाकाम रहा।

PunjabKesari

फ्रांस ने भी कुछ अच्छे मूव बनाए। एंटोनी ग्रिजमैन के 25 गज की दूरी से लगाए शाट को डेनमार्क के गोलकीपर कैस्पर शमाइकल को रोकने में कोई परेशानी नहीं हुई। इंजरी टाइम में ग्रिजमैन को गिराकर फाउल करने के लिए मथियास योर्गेनसन को मैच का पहला पीला कार्ड दिखाया गया।

PunjabKesari

दूसरे हाफ की शुरुआत में फ्रांस ने दो अच्छे मूव बनाए लेकिन गोल करने में सफलता नहीं मिली। डेनमार्क को भी फ्री किक मिली लेकिन एरिसन के 30 गज की दूरी से लगाए शाट को रोकने में मनदांदा को कोई परेशानी नहीं हुई। डेनमार्क को 59वें मिनट में बढ़त बनाने का मौका मिला जब आंद्रियास कार्नेलियस ने फ्रांस डिफेंडरों को छकाते हुए गेंद एरिसन की ओर बढ़ाई लेकिन उनका शॉट निशाने से दूर रहा।

PunjabKesari

फ्रांस को 82वें मिनट में गोल करने का बेहतरीन मौका मिला। किलियान मबापे ने डेनमार्क के डिफेंस को छकाते हुए गेंद फेकिर की ओर बढ़ाया लेकिन उनके दमदार शॉट को गोलकीपर शमाइकल ने दायीं ओर गोता लगाते हुए नाकाम कर दिया। फ्रांस के सिदिबे के पास अच्छा मूव बनाने का मौका था लेकिन उन्होंने बेहद खराब क्रास के साथ यह मौका गंवा दिया। अंतिम मिनटों ने भी फ्रांस ने डेनमार्क पर दबदबा बनाए रखा लेकिन टीम को गोल करने में सफलता नहीं मिली।

PunjabKesari


जानिए मैच का हाल-

PunjabKesari