Sports

नई दिल्ली : भारतीय खेल जगत के लिए सोमवार की सुबह बुरी खबर लेकर आई। मध्यप्रदेश से होशंगाबाद जाते हुए चार नेशनल लेवल हॉकी प्लेयर की कार हादसे में मौत हो गई जबकि एक बुरी तरह जख्मी हो गया। दरअसल होशंगाबाद में इन दिनों ध्यान चंद ट्रॉफी टूर्नामेंट चल रहा है। टूर्नामेंट में हिस्सा ले रहे खिलाडिय़ों के रुकने का प्रबंध इटारसी में किया गया था। यह प्लेयर कार से इटारसी जा रहे थे तभी उनकी कार अनियंत्रित होकर पेड़ से टकरा गई। 

बताया जा रहा है कि कार में कुल 7 लोग सवार थे। यह कार भी खिलाडिय़ों ने अपने स्तर पर मैनेज की थी। फिलहाल जख्मियों को अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया है। उधर, होशंगाबाद के प्रभारी मंत्री पीसी शर्मा का कहना है कि टूर्नामेंट को लेकर खिलाडिय़ों की बहुतायत थी इसके लिए कई खिलाडिय़ों को इटारसी में ठहराया गया था। 

बता दें कि कार हादसे के बाद से टूर्नामेंट प्रबंधन पर आरोप लगने शुरू हो गए हैं। एक तो यह कि टूर्नामेंट स्थल से इतनी दूर खिलाडिय़ों को क्यों ठहराया गया था। दूसरा- अगर खिलाडिय़ों के इटारसी में रुकने की व्यवस्था थी तो उनको जाने- ले जाने का जिम्मा किसको सौंपा गया था। व्यवस्था खराब थी तभी तो खिलाडिय़ों को निजी टैक्सी करनी पड़ी जिसके कारण उनकी मौत हो गई।

ये सभी खिलाड़ी भोपाल की मध्यप्रदेश हाकी अकादमी के थे । उन्होंने बताया कि मृतक खिलाड़ियों की पहचान शाहनवाज हुसैन (इंदौर), आदर्श हरदुआ (इटारसी), आशीष लाल (जबलपुर) एवं अनिकेत वरूण (ग्वालियर) के रूप में हुई है। ये सभी 18 से 22 साल के थे। पवार ने बताया कि इस हादसे में तीन खिलाड़ी घायल भी हुए हैं, जिनमें शान ग्लैडविन (22), साहिल चौरे (19) एवं अक्षय अवस्थी (18) शामिल हैं। तीनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमल नाथ ने हादसे पर शोक जताते हुए कहा- मैने संबंधित अधिकारियों को मृतकों के परिवार की मदद करने और घायलों को उचित उपचार मुहैया कराने के लिये कहा है।

.
.
.
.
.