Sports

स्पोर्टस डेस्क : इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने हाल ही में एक बयान देते हुए कहा था कि न्यूजीलैंड के बल्लेबाज केन विलियमसन को विराट कोहली (भारतीय कप्तान) के रहते कभी दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज नहीं कहा जाएगा क्योंकि वह भारतीय नहीं हैं। कोहील के खिलाफ ऐसे बयान पर पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज सलमान बट्ट की प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने कहा, वाॅन को ऐसी बातें कहने की आदत है जो विवाद को जन्म देती है। 

अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो शेयर करते हुए बट्ट ने कहा, विराट कोहली ऐसे देश से हैं जहां जनसंख्या काफी ज्यादा है ऐसे में उनके फैंस भी काफी ज्यादा है। उन्होंने कहा, कोहली का प्रदर्शन काफी बेहतर है। उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 70 शतक लगाए हैं और उनके साथ खेलने वाले किसी भी बल्लेबाज ने ऐसा नहीं किया है। वह लंबे समय तक बल्लेबाजी रैंकिंग में भी टॉप पर रहे हैं क्योंकि उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया है। ऐसे में ये बात मेरी समझ में नहीं आती कि उन्हें तुलना करने की क्या जरूरत है। 

पूर्व क्रिकेटर ने माइकल वाॅन की बल्लेबाजी पर चुटकी लेते हुए कहा, तुलना भी कौन कर रहा है, माइकल वॉन। वह इंग्लैंड के बेहतरीन कप्तान थे लेकिन उनकी बल्लेबाजी कोई खास नहीं थी। वह टेस्ट में अच्छे थे, पर वनडे में तो उनके नाम एक शतक भी नहीं है। विलियमसन के बारे में उन्होंने कहा कि वो टॉप क्लास के बल्लेबाज हैं, इसमें कोई शक नहीं है।