Sports

कराची : पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ियों ने भारत के खिलाफ आईसीसी विश्व कप मुकाबले में पहली गेंद पर बिना खाता खोले आउट होने वाले हरफनमौला शोएब मलिक की आलोचना करते हुए कहा कि इस अनुभवी खिलाड़ी को यह मान लेना चाहिए की उसका करियर लगभग खत्म हो गया। रविवार को मैनचेस्टर में खेले गए इस मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 89 रन से हराया। 37 साल के मलिक ने इस साल की शुरुआत में कहा था कि विश्व कप के बाद वह एकदिवसीय क्रिकेट को अलविदा कह देंगे और अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप पर ध्यान देंगे। 

PunjabKesari

मलिक ने विश्व कप में तीन मैचों में सिर्फ 8 रन बनाए हैं और भारत के खिलाफ खाता खोले बिना आउट होने पर ज्यादातर पूर्व खिलाड़ी मान रहे कि मलिक ने अपना आखिरी एकदिवसीय मुकाबला खेल लिया। पूर्व टेस्ट स्पिनर इकबाल कासिम ने कहा, ‘उन्होंने खुद ही विश्व कप से पहले कहा था कि वह इसके बाद वनडे से संन्यास ले लेंगे। टूर्नामेंट में उनके प्रदर्शन को देखते हुए मुझे नहीं लगता कि उन्हें बाकी बचे चार (लीग) मैचों में मौका मिलेगा।' 

PunjabKesari

इस पूर्व कप्तान ने 35 टेस्ट, 287 एकदिवसीय और 111 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। पाकिस्तान के लिए 1999 में एकदिवसीय में पदार्पण करने वाले मलिक ने खेल के इस प्रारूप में 7534 रन बनाने के साथ 158 विकेट भी लिये हैं। पूर्व बल्लेबाज मोहम्मद युसूफ ने कहा, ‘मुझे लगता है कि पाकिस्तान के लिए उनका करियर समाप्त हो गया। मौजूदा विश्व कप में मुझे नहीं लगता अब उन्हें मौका मिलेगा। उन्हें फिर से टीम में रखना बड़ी गलती होगी।' कप्तान सफराज अहमद और कोच मिकी अर्थर ने हालांकि मलिक का बचाव किया।