Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : पूर्व भारतीय क्रिकेटर रुद्र प्रताप सिंह उर्फ आरपी सिंह ने कहा कि वह सुरेश रैना के अचानक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा से काफी चकित हैं। रैना ने 15 अगस्त धोनी के संन्यास की घोषणा के आधे घंटे बाद शाम करीब 8 बजे संन्यास का ऐलान किया था। हालांकि आरपी सिंह मानना है कि अगर वह आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो भारतीय टीम में वापसी कर सकते हैं। 

आरपी सिंह ने रैना के साथ बिताए पुराने दिनों को याद करते हुए कहा, रैना के साथ मैंने जूनियर दिनों से काफी क्रिकेट खेली है। जहां तक रैना के संन्यास का सवाल है लोग कह रहे हैं कि यह जल्द में लिया गया फैसला है। मुझे लगता है कि हर किसी को व्यक्तिगत रूप से सोचना होगा कि शारीरिक रूप से फिट कैसे है, भारतीय टीम के संबंध में उनके पास वापसी की क्या संभावना है जिसने रैना के निर्णय में अपनी भूमिका निभाई होगी। 

उन्होंने कहा, कौन जानता है कि अगर वह आईपीएल में 1000 रन बना लेता है और फिर से खेलने का फैसला कर सकता है। लेकिन जब आप छोड़ने का निर्णय लेते हैं तो आप बहुत सोचते हैं। रैना ने सभी कारकों के बारे में गहराई से सोचा होगा। कौन जानता है कि वह युवराज की तरह विदेशी लीग में अपनी जगह तलाश रहे हों। इसमें कुछ भी गलत नहीं है। जिस बात ने मुझे आश्चर्यचकित किया वह थी उनके निर्णय की अचानकता। अभी हाल ही में, इरफ़ान पठान के साथ बातचीत में उसे यह कहते हुए सुना था कि वह टेस्ट क्रिकेट में वापसी करना चाहता है। 

गौर हो कि रैना ने भारत के लिए आखिरी मैच 2018 में खेला था। वह 2011 में भारत की वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा थे जिसने 28 साल बार वर्ल्ड कप जीता था। उस वर्ल्ड कप मैच के दौरान रैना ने क्वाटर फाइनल और सेमीफाइनल खास रोल अदा किया था।