Sports

नई दिल्ली: भारतीय टीम के लीजेंड गेंदबाजों में से एक रहे बांए हाथ के स्पिनर बिशन सिंह बेदी ने सोमवार को दिल्ली में आयोजित टाइम्स लिट फेस्ट 2017 कार्यक्रम में शिरकत की और कई दिलचस्प बातें बताई।1960 से 70 के बीच कई रिकॉर्ड्स अपने नाम करने वाले इस शानदार गेंदबाज को क्रिकेट जगत में बेहद ही इज्जत दी जाती है। हालांकि, इस इवैंट में उन्होंने एक बेहद ही रोचक खुलासा करते हुए बताया कि एक बार टीम इंडिया के पाकिस्तान दौरे पर वह एक रम (शराब) की बोतल साथ ले गए थे।

कस्टम के अधिकारियों ने किया सैल्यूट
कार्यक्रम में आए लोग उस वक्त हैरान रह गए जब वरिष्ठ पत्रकार राजदीप सरदेसाई ने कहा कि टीम इंडिया पाकिस्तान के दौरे पर जा रही थी और उस टीम में बेदी भी शामिल थे। बेदी इस दौरे पर अपने साथ भारत से ही एक रम (शराब) की बोतल साथ लेकर गए थे और उन्हें इस्लामाबाद एयरपोर्ट पर किसी ने पकड़ा भी नहीं। इस पर उन्होंने बेदी से पूछा कि अगर वो बोतल को जब्त कर लेते तो? इस पर बेदी ने बड़ा ही मजाकिया जवाब देते हुए कहा," मैं बिशन सिंह बेदी हूं।" पता चला कि उस दौरे पर जब भारतीय टीम एयरपोर्ट पहुंची तो वहां ढेरों फैंस मिलने आए थे और वहां पर मौजूद कस्टम के अधिकारी खिलाड़ियों को सैल्यूट कर रहे थे।

क्रिकेटर नहीं तो नेता होते
बेदी ने यह भी बताया कि वह अगर क्रिकेटर नहीं होते तो अपना करियर राजनीति में बनाते। उन्होंने कहा," अगर मैं क्रिकेटर नहीं होता तो मैं पॉलिटिक्स में जाता और राजनेता होता, लेकिन राजनीति कुछ ऐसी चीज है जो मैंने कभी नहीं की। मैं राजनीतिक रूप से बहुत उन्मुख व्यक्ति नहीं हूं। ईमानदारी से बताऊं तो मैं नेताओं से बहुत सावधान रहता हूं, लेकिन मैं शशि थरूर को काफी पसंद करता हूं।’