Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : कोरोना वायरस महामारी के कारण इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 के 14 अप्रैल तक स्थगित होने के बाद अब इस टूर्नामेंट के जुलाई में खाली स्टेडियम में होने की खबरें सामने आ रही है। लेकिन पूर्व भारतीय क्रिकेटर और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) में क्रिकेट सलाहकार समिति के मुख्य अध्यक्ष मदन लाल (Madan Lal) बंद दरवाजों के बीच आईपीएल के पक्ष में नहीं है और कहा है कि आईपीएल 13 के लिए जल्दबाजी ठीक नहीं। उनके मुताबिक कोरोना वायरस महामारी से राहत के बाद ही आईपीएल 13 का आयोजन किया जा सकता है। 

आईपीएल के आयोजन की संभावना 

PunjabKesari, madan lal

इस पूर्व क्रिकेटर ने कहा, 'एक बार कोरोना वायरस चला जाए तो क्रिकेट निश्चित तौर पर हो सकता है क्योंकि यह काफी प्रसिद्ध खेल है जिसे लगभग सभी लोग पसंद करते हैं। यहां तक की खिलाड़ी भी दर्शकों के सामने खेलना पसंद करते हैं और यह तभी हो सकता है जब स्थिति ठीक हो जाए।' मदन लाल ने बिना दर्शकों के बंद दरवाजों के पीछे आईपीएल कराने के प्रस्ताव को नकारते हुए कहा, 'खाली स्टैंड रहते आईपीएल खेलने का कोई मतलब नहीं हैं। यह सिर्फ खिलाड़ियों और प्रशंसकों की बात नहीं है यह उन लोगों की भी बात है जो प्रसारण आदि जैसे कामों के लिए सफर करते हैं। एक बार स्थिति सुधर जाए तो बाकी सीरीजें भी हो सकती हैं और बीसीसीआई खोए हुए समय की भरपाई कर सकती है।' 

आईपीएल पर कोरोना वायरस का असर 

ipl photo, ipl images

गौर हो कि भारत में कोरोना वायरस महामारी के कारण 29 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल 2020 को 14 अप्रैल तक स्थगित कर दिया गया है। लेकिन मौजूदा हालातों पर नजर दौड़ाई जाए तो फिलहाल आईपीएल होने के कोई आसार नहीं है। इसी बीच शुक्रवार को ये खबर सामने आई थी कि आईपीएल जुलाई में खाली स्टेडियम में हो सकता है। भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 7,600 पहुंच गई है जबकि मरने वालों का आंकड़ा 249 है।