Sports

नई दिल्ली : भारत के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज दीप दासगुप्ता ने रवींद्र जडेजा की तुलना इंग्लैंड के ऑलराउंडर खिलाड़ी बेन स्टोक्स से की है। दीपदास गुप्ता ने कहा कि जडेजा अब उसी श्रेणी के ऑलराउंडर हैं जिसमें इंग्लैंड के बेन स्टोक्स शामिल हैं। जडेजा ने दूसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की जीत में एक अहम भूमिका निभाई थी। जडेजा ने गेंद के साथ मैच में तीन विकेट लिए थे और बल्ले के साथ पहली पारी में 57 रन भी बनाए थे।

PunjabKesari

दीपदास ने कहा कि अब जिस तरह से जडेजा बल्लेबाजी कर रहे हैं वह निश्चित रूप से बेन स्टोक्स की श्रेणी के खिलाड़ी बन गए हैं। यहां तक कि आईपीएल के दौरान मैंने कहा था कि चेन्नई की टीम उन्हें नंबर 4 पर क्यों नहीं भेज रही। उन्होंने घरेलू क्रिकेट में कई बार तिहरे शतक लगाएं हैं और यह आसान काम नहीं है।

दीपदास ने आगे कहा कि सौराष्ट्र के लिए वह नंबर 4 पर बल्लेबाजी करते है, लेकिन भारत के लिए वह 7 या 8 पर आते हैं। मैंने महसूस किया कि उन्होंने कभी भी अपनी बल्लेबाजी को गंभीरता से नहीं लिया। 2017 में जब जडेजा टीम से बाहर कर दिया गया था लेकिन मुझे लगता है कि उन्हें किस तरह का संकेत दिया गया था कि वह खुद को टीम के लिए उपयोगी बनाना चाहते थे, न सिर्फ गेंद से बल्कि बल्ले से भी।

उन्होंने कहा कि उनके पास हमेशा बल्ले के साथ कौशल था, लेकिन इससे पहले वह खराब शॉट खेलते थे और आउट हो जाते थे। लेकिन अब वह अपने विकेट की कीमत लगा रहे हैं। वह एक बल्लेबाज की तरह सोच और बल्लेबाजी कर रहें हैं और मुझे लगता है कि पिछले कुछ वर्षों में उनकी बल्लेबाजी में बदलाव आया है। यही कारण है कि अब उन्हें आउट कर पाना मुश्किल हो रहा है। 

गौर हो कि 2016 के बाद से जडेजा का सर्वोच्च बल्लेबाजी औसत 46.29 रहा है और वह शीर्ष टेस्ट ऑलराउंडरों में गेंदबाजी औसत 24.97 रहा है। इंग्लैंड के बेन स्टोक्स (42.34 और 27.59) और बांग्लादेश के पूर्व कप्तान शाकिब अल हसन (38.48 और 26.03) इस सूची में उनसे पीछे हैं।