Sports

मुंबई: भारत के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान ने सोमवार को क्लब क्रिकेट खेलने की अहमियत पर जोर दिया और इसे महत्वपूर्ण साबित करने के लिए अपना उदाहरण दिया। बाएं हाथ का यह पूर्व तेज गेंदबाज यहां 72वें पुलिस आमंत्रण शील्ड क्रिकेट टूर्नामेंट के पुरस्कार वितरण समारोह में मुख्य अतिथि था। 

PunjabKesari
जहीर ने कहा, ‘क्लब क्रिकेट मुंबई क्रिकेट का अहम हिस्सा है और यहीं हम सीखते हैं कि शीर्ष स्तर के लिए कैसे तैयार हुआ जाए। यही मुंबई क्लब क्रिकेट है।' मुंबई पुलिस जिमखाना में जहीर ने युवा खिलाड़ियों से कहा, ‘इसे ध्यान में रखते हुए पुलिस को यह परंपरा जारी रखने के लिए बधाई। यात्रा जारी रखने और लगातार बेहतर होने के लिए 72 साल लंबा समय है।' इस साल खिताब एमआईजी क्रिकेट क्लब ने जीता। 

PunjabKesari
जहीर ने आगे कहा, ‘जब मैं अपनी छाप छोड़ रहा था और शीर्ष स्तर पर खेलने की कोशिश कर रहा था तब मैं नियमित रूप से इस टूर्नामेंट में खेलता था। मुझे मुंबई के क्लब क्रिकेट के बारे में बात करना पसंद है क्योंकि यह अहम बिंदू है, जो सभी क्रिकेटरों की मदद करता है। मेरे मामले में निश्चित तौर पर इसने मुझे शीर्ष स्तर की चुनौती के लिए तैयार करने में मदद की।' जहीर ने रणजी ट्राॅफी में मुंबई के दबदबे का श्रेय भी क्लब क्रिकेट को ही दिया।