Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : बंगलादेश क्रिकेट टीम के टेस्ट और टी20 इंटरनेशनल कप्तान शाकिब अल हसन पर 2 साल के बैन के बाद इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर माइकल वाॅन ने कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए इस सजा को कम बताया था। इसके बाद एक बंगलादेशी फैन ने वाॅन की तुलना शाकिब से कर दी, जिस पर वाॅन ने उक्त फैन को रिप्लाई करते हुए ये कहकर उसकी बोलती बंद कर दी कि वह भ्रष्ट नहीं हैं। ये सारा मामला तब शुरु हुआ जब वाॅन ने शाकिब पर बोलते हुए कहा कि आईसीसी को उसे और अधिक समय के लिए बैन करना चाहिए था। इस बयान के बाद वाॅन को बंगलादेशी फैंस के गुस्से का सामना करना पड़ रहा है और एक फैन ने वाॅन के क्रिकेट करियर पर भी उंगली उठा दी। 

वाॅन का बंगलादेशी फैन को रिप्लाई 

वाॅन द्वारा शाकिब के खिलाफ प्रतिक्रिया देने के बाद एक बंगलादेशी फैन ने लिखा पहले उसके लेवल तक आओ। वाॅन ने अपनी तुलना शाकिब से होती देख बंगलादेशी क्रिकेट फैन को ऐसा जवाब दिया कि उसकी बोलती बंद हो गई। वाॅन ने लिखा, मैं एवरेज था... मैं इसे स्वीकार करता हूं लेकिन कम से कम मैं भ्रष्ट तो नहीं हूं। इस रिप्लाई के साथ ही वाॅन ने हैशटैग चियर्स और हैशटैग ऑनऑन का भी प्रयोग किया। 

शाकिब पर किन कारणों से लगा बैन 

शाबिक पर आरोप है कि उसने बुकी दीपक अग्रवाल द्वारा कई बार सम्पर्क करने के बावजूद आईसीसी को इस बाबत जानकारी नहीं दी। शाकिब ने आईसीसी द्वारा लगाए गए प्रतिबंध को स्वीकार कर लिया है जिससे वह इस मामले में अपील नहीं कर सकते। हालांकि शाकिब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 29 अक्तूबर 2020 से वापसी कर सकते हैं।