Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : टीम इंडिया में विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी की वापसी का इंतजार सिर्फ क्रिकेट प्रशंसक ही नहीं बल्कि कई पूर्व क्रिकेटर भी कर रहे हैं। इस कड़ी में एक और नाम जुड़ गया है। मुम्बई क्रिकेट में लीजेंड का दर्जा हासिल कर चुके इस पूर्व भारतीय बल्लेबाज ने ट्विट करके महेंद्र सिंह धोनी की टीम इंडिया में वापसी पर कहा कि अगर धोनी फिट हैं तथा अपने फार्म को दर्शातें हैं तो भारत को अभी उनके विकल्प की कोई जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि धोनी टीम इंडिया के लिए विकेट के पीछे काफी अहम साबित होते हैं। इससे केएल राहुल जैसे खिलाड़ियों पर दबाव कम होगा तथा वह बल्लेबाजी पर ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि यदी टीम मैनेजमैंट ऋषभ पंत को टीम में रखना चाहती है वह बतौर बल्लेबाज उन्हें टीम संयोजन में जगह दे सकती है। उन्होंने कहा कि धोनी बल्लेबाजी में लोअर आर्डर को मजबूती प्रदान कर सकते हैं।

 

बीसीसीआई द्वारा इस साल की शुरूआत में धोनी को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर करने के बाद उनके सन्याय की अटकलों ने जोर पकड़ लिया था। हालाकि न तो धोनी न ही बीसीसीआई के किसी अधिकारी ने इन अटकलों पर अपनी मुहर लगाई। लगातार भारतीय टीम से बाहर रहने के कारण उनकी जगह टीम में पहले ऋषभ पंत को फिर केएल राहुल को बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर खिलाया गया। धोनी की गैरमौजूदगी में दोनो ने ही टीम मैनेजमैंट को अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया खास तौर से केएल राहुल ने बहुत ही प्रभावी प्रदर्शन किया।

PunjabKesari

गौरतलब है कि पूर्व भारतीय कप्तान धोनी पिछले आठ महीने से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से दूर हैं। वह आईपीएल के जरिए भारतीय टीम में वापसी करना चाहते हैं। चैन्नई सुपर किंग्स के तरफ से आईपीएल में खेलने वाले धोनी 1 से 14 मार्च तक टीम के साथ चैन्नई में अभ्यास में हिस्सा ले रहे थे लेकिन कोरोना वायरस के कारण 15 अप्रैल तक टूर्नामेंट के स्थगित होने से धोनी के वापसी की योजना को बड़ा झटका है। भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री ने तो यहां तक बयान दिया था कि यदि धोनी आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो उन्हें टी20 विश्वकप में टीम में जगह दी जा सकती है।