Sports

नई दिल्ली : भारतीय टीम न्यूजीलैंड से पांच मैचों की टी-20 सीरीज में क्लीन स्विप कर चुकी है। ऐसे में भारत ही नहीं क्रिकेट जगत के कई दिग्गज टीम इंडिया के खिलाडिय़ों की तारीफों के पुल बांध रहे हैं। इसी कड़ी में अब पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने कहा कि विराट कोहली के नेतृत्व वाली भारतीय टीम उन्हें इमरान खान की कप्तानी वाली पाकिस्तानी टीम की याद दिलाती है जो हार की कगार से निकल कर जीत दर्ज करती है।

Image result for virat kohli punjab kesari sports"

मांजरेकर ने ट्वीट किया- विराट की कप्तानी में भारतीय टीम का न्यूजीलैंड में प्रदर्शन मेरे लिए वैसा ही है जैसा इमरान खान के नेतृत्व में पाकिस्तानी टीम का था। टीम के तौर पर उनका आत्मविश्वास काफी ज्यादा है। इमरान के नेतृत्व में पाकिस्तानी टीम ने अक्सर हार की कगार पर पहुंच कर मैच जीत जाती थी। यह तभी संभव है जब आपका आत्मविश्वास काफी ज्यादा हो।

क्रिकेटर से कमेंटेटर बने मांजरेकर ने लोकेश राहुल की तारीफ की जो बल्लेबाजी में शानदार प्रदर्शन के साथ विकेटकीपर की भूमिका भी निभा रहे है। मांजरेकर ने कहा कि मेरे लिए इस श्रृंखला की खोज ‘बल्लेबाज कीपर’ लोकेश राहुल है। बेहद ही शानदार।

Image result for imran khan punjab kesari sports"

पूर्व बल्लेबाज ने कहा कि सैमसन और पंत के पास कौशल और ताकत है लेकिन उन्हें अपने खेल में विराट की तरह थोड़ा दिमाग लगाना है। भारत ने रविवार को पांचवें और आखिरी टी-20 अंतरराष्ट्रीय को सात रन से जीतकर पहली बार इस प्रारूप में पांच मैचों की श्रृंखला में सूपड़ा साफ किया। यह हालांकि तीसरा मौका है जब भारत ने टी-20 श्रृंखला में सूपड़ा साफ किया है। 

Image result for sanjay majrekar punjab kesari sports"

टीम ने इससे पहले वेस्टइंडीज को 2019 में 3-0 और आस्ट्रेलिया को 2016 में 3-0 से हराकर सूपड़ा साफ किया था। कोहली भारत के सबसे सफल टेस्ट कप्तान भी है जिनके नेतृत्व में टीम ने लगातार 11 घरेलू श्रृंखलाओं में जीत दर्ज की और आईसीसी रैंकिंग में शीर्ष पर है।