Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : आईपीएल सीजन-12 के एलिमिनेटर मैच में युवा बल्लेबाज रिषंभ पंत ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए न केवल अपनी टीम को मैच जिताने में अहम भूमिका निभाई बल्कि पंत ने अपनी शानदारी पारी से कई लोगों को अपना भी मुरीद बना लिया। उन्हीं में से एक है भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी और कमेंटेटर संजय मांजरेकर जिन्होंने पंत की तुलना वीरेंद्र सहवाग से कर दी।

मांजरेकर ने टि्वटर पर लिखा, 'मेरी नजर में रिषभ पंत आज के समय के वीरेंद्र सहवाग हैं। उनके साथ अलग तरह के बर्ताव किया जाना चाहिए।  हमें वो जैसे हैं वैसे ही रहने देना चाहिए। हम चाहें तो पंत को टीम में जगह दे सकते हैं या फिर ड्रॉप कर सकते हैं, लेकिन उसे बदलने की कोशिश बिल्‍कुल नहीं की जानी चाहिए।'

हैदराबाद के साथ खेले गए एलिमिनेटर मैच में पंत ने 21 गेंदों पर 5 छक्कों की मदद से 49 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली। पंत का आईपीएल सीजन-2019 बेहद खास रहा। पंत ने अब तक खेले 15 मैचों में 37.50 की औसत से 450 रन बनाए। इस सीजन में पंत कई मैच विनिंग पारियां खेल चुके हैं। पंत को विश्व कप टीम में जगह नही दी गई है, उनकी जगह पर दिनेश कार्तिक को तरजीह दी गई है। मुख्य चयनकर्ता एसएसके प्रसाद ने इसका कारण पंत की कमजोर विकेट कीपिंग बताया था।