Sports

ढाका: बंगलादेश के पूर्व क्रिकेट कप्तान मशरफे मुर्तजा और नफीस इकबाल कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। मशरफे के भाई मोर्सालिन मुर्तजा ने शनिवार को पुष्टि करते हुए बताया कि मशरफे पिछले कुछ दिनों से अस्वस्थ थे और शुक्रवार को उनका टेस्ट कराया गया। उन्हें घर में आइसोलेशन में रखा गया है। 

PunjabKesari
दरअसल, मुर्तजा ने अपने फेसबुक पेज पर लिखा, ‘आज मेरा कोरोना वायरस टेस्ट का नतीजा पॉजिटिव रहा। सभी मेरे जल्दी ठीक होने के लिये दुआ करें।' उन्होंने कहा, ‘अब संक्रमितों का आंकड़ा एक लाख पार कर गया है। हमें और एहतियात बरतनी होगी। घरों में रहे और जरूरी नहीं होने पर बाहर नहीं निकले। मैं घर में प्रोटोकॉल का पालन कर रहा हूं। हमें घबराने की बजाय इस बीमारी को लेकर जागरूकता पैदा करनी होगी।' 36 वर्षीय मशरफे ने बांग्लादेश की तरफ से 36 टेस्ट, 220 वनडे और 54 टी-20 मैच खेले हैं। वह कोरोना महामारी के दौरान लगातार प्रभावितों की मदद कर रहे थे। 

तमीम के बड़े भाई कोरोना संक्रमित 
PunjabKesari
मुर्तजा के अलावा वनडे टीम के कप्तान तमीम इकबाल के बड़े भाई और बांग्लादेश के पूर्व क्रिकेटर नफीस इकबाल कोरोना वायरस की जांच में पॉजिटिव पाए गए हैं। डेली स्टार की रिपोर्ट के अनुसार बाएं हाथ के स्पिनर इस्लाम भी पॉजिटिव पाए गए जो अपने शहर नारायणगंज में राहत कार्य में लगे थे। नफीस इकबाल ने 2003 में बांग्लादेश के लिये पदार्पण किया था लेकिन 2006 के बाद राष्ट्रीय टीम से बाहर हो गए। ‘द डेली स्टार' अखबार की रिपोर्ट के अनुसार नफीस ने खुद पुष्टि की है कि वह इस वायरस से संक्रमित हुए हैं और इस समय वह चटगांव में घर में अलग रह रहे हैं। चौंतीस साल के इस खिलाड़ी ने बांग्लादेश के लिये 11 टेस्ट और 16 वनडे खेले।