Sports

स्पोर्टस डेस्क : साल 2018 में हुए बाॅल टेंपरिंग मामले पर हाल ही में बल्लेबाज कैमरन बेनक्रॉफ्ट ने खुलासा करते हुए कहा था कि इसके लिए मैं जिम्मेदार हूं। उन्होंने ये भी कहा था कि उन्होंने गेंदबाजों के फायदे के लिए यह सब किया और गेंदबाज भी यह जानते थे। अब इस मामले पर पूर्व ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजी कोच डेविड सेकर ने कहा कि यह एक बहुत बड़ी गलती थी जिसे रोका जा सकता था। 

PunjabKesari

बाॅल टेंपरिंग मामला दक्षिन अफ्रीका सीरीज के दौरान सामने आया था और इसके बाद तत्कालीन कप्तान स्टीव स्मिथ, उप-कप्तान डेविड वॉर्नर और गेंद से छेड़छाड़ करने वाले बल्लेबाज  कैमरन बैनक्रॉफ्ट पर प्रतिबंध लगा दिया गया था। हाल ही में सेकर ने बातचीत के दौरान कहा, निश्चित तौर पर उस समय कई चीजें गलत हुई थी। इसके लिए लगातार उंगलियां उठाई जा रही थी। उन्होंने कहा इसके लिए बहुत से लोगों को दोष दिया जा सकता है जिसमें उन्होंने अपना नाम भी लिया। 

PunjabKesari

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजी कोच ने कहा, इसे रोका जा सकता था लेकिन ऐसा नहीं हुआ जो कि दुर्भाग्यपूर्ण था। यह घटना हमेशा आस्ट्रेलियाई क्रिकेट से जुड़ी रहेगी और इसमें कोई कुछ नहीं कर सकता है। सेकर ने कहा, आप मुझ पर उंगली उठा सकते हो, आप तत्कालीन कोच डेरेन लेहमन पर उंगली उठा सकते हैं। आप अन्य लोगों पर उंगली उठा सकते हो। निश्चित तौर पर आप ऐसा कर सकते हो। सेकर ने कहा कि दुर्भाग्यपूर्ण यह है कि इससे कभी पीछा नहीं छूटेगा। हम सभी जानते हैं कि हमने बहुत बड़ी गलती की है। इसका प्रभाव तब तक पता नहीं था जब तक यह सामने नहीं आया।