Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : कोलिन मुनरो की अगुवाई में बल्लेबाजों के दमदार प्रदर्शन की बदौलत न्यूजीलैंड ने अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच और सीरीज को जीत लिया है। मैच में भारत की बल्लेबाजी भी शानदार रही लेकिन वह 4 रनों से हार गए। इसके साथ ही भारत का लगातार 10 श्रृंखला से जारी अजेय अभियान भी थम गया। ऐसे में यहां सवाल यह बनता है कि आखिरकार भारत की हार के कारण क्या रहे। आइए जानते हैं इन कारणों के बारे में - 

शिखर धवन

PunjabKesari
न्यूजीलैंड के 212 रन के जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी रोहित शर्मा और शिखर धवन की ओपनिंग जोड़ी ने टीम इंडिया को अच्छी शुरुआत नहीं दिलाई। महज छह रन पर धवन (5 रन) के रूप में टीम इंडिया को पहला झटका लगा और वह पवेलियन लौट गए।  

एमएस धोनी

PunjabKesari
टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से इस मुकाबले में टीम को काफी उम्मीदें थी, लेकिन उनका बल्ला इस बार भी खामोश रहा। वह ज्यादा देर तक विकेट पर टिक नहीं पाए। दुनिया के बेस्ट फिनिशर कहे जाने वाले धोनी ने इस मैच में केवल 2 रन बनाकर आउट हो गए।

क्रुणाल पांड्या

PunjabKesari
क्रुणाल पांड्या ने इस मैच में खूब रन लुटाए। पिछले मैच में 3 विकेट लेकर मैन ऑफ द मैच रहे पांड्या ने तीसरे टी-20 में 4 ओवर में 54 रन देकर एक भी विकेट नहीं लिया। हालांकि, उन्होंने बल्लेबाजी नें दिनेश कार्तिक का साथ दिया, लेकिन आखिरी ओवर में टीम इंडिया को जीत नहीं दिला सके। पांड्या 26 रन बनाकर नाबाद रहे और उन्होंने कार्तिक के साथ मिलकर नाबाद 63 रन की साझेदारी हुई। 

भुवनेश्वर कुमार

PunjabKesari
पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने बेहतरीन शुरुआत की। टीम इंडिया के गेंदबाज कीवी बल्लेबाज के आगे काफी मंहगे साबित हुए। ओपनर गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार पर जल्दी सफलता दिलाने की जिम्मेदारी थी, लेकिन वह नाकाम रहे। पहले 7 ओवरों में भारतीय गेंदबाजों ने एक भी विकेट नहीं दिला सके। कुमार ने 4 ओवर में 37 रन देकर एक विकेट झटका।

खलील अहमद

PunjabKesari
टीम इंडिया के उभरते तेज गेंदबाज खलील अहमद तीसरे टी-20 में खास नहीं कर पाए। खलील ने इस मैच 4 ओवर में 47 रन देकर एक विकेट झटका। वह इस मैच काफी मंहगे साबित हुए। 12.1 ओवर में हार्दिक पांड्या की गेंद पर कॉलिन मुनरो का आसान सा कैच टपकाया। बाद में मुनरो ने 40 गेंदों में 72 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली।

.
.
.
.
.